Home > इस बच्चे 'फ्रॉस्ट बॉय' की तस्वीर को देखकर हिल गया चीन, जानिए क्यों?

इस बच्चे 'फ्रॉस्ट बॉय' की तस्वीर को देखकर हिल गया चीन, जानिए क्यों?

इस हालत में बच्चे की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई और लोगों ने इसे 'फ्रॉस्ट बॉय' का नाम दे दिया।

 Arun Mishra |  2018-01-12 14:33:21.0  |  दिल्ली

इस बच्चे फ्रॉस्ट बॉय की तस्वीर को देखकर हिल गया चीन, जानिए क्यों?

बीजिंग : भारत के पड़ोसी देश चीन में भी ठंड का कहर जारी है और वहां आम जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो चुका है। इसी बीच चीन से एक ऐसी खबर आई जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। इस जानलेवा ठंड में जब एक बच्चा कई किलोमीटर पैदल चलकर अपने स्कूल पहुंचा तो उसके बालों पर बर्फ जम गया था। इस हालत में बच्चे की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई और लोगों ने इसे 'फ्रॉस्ट बॉय' का नाम दे दिया।


हैरानी की बात यह रही कि इसके बावजूद उस बच्चे ने अपने सफर को मुश्किल भरा नहीं बताया। सोशल मीडिया पर बच्चे की तस्वीर वायरल होने के बाद अब चीन के ग्रामीण इलाकों में बच्चों पर गरीबी के असर को लेकर बहस जोर पकड़ चुकी है। मुश्किलों से लड़ते हुए हर रोज अपने स्कूल पहुंचने वाले इस छात्र का नाम फ्यूमन वॉन्ग है। यह अलग बात है कि अब लोग उसे 'फ्रॉस्ट बॉय' के नाम से जानने लगे हैं। इस बच्चे की तस्वीर उसके स्कूल की प्रिंसिपल ने ऑनलाइन शेयर की थी। इस तस्वीर के सामने आने के बाद इंटरनेट यूजर्स ने स्कूलों के लिए 15,400 डॉलर दान दिए, जिसके बाद अब प्रत्येक छात्र को 77 डॉलर दिए जाएंगे।

वॉन्ग की बात करें तो उनका सपना एक पुलिस ऑफिसर बनने का है। वॉन्ग ने कहा, 'मैं बुरे लोगों से लड़ने के लिए पुलिस ऑफिसर बनना चाहता हूं। स्कूल का सफर बहुत ही ठंडा होता है लेकिन यह मुश्किल नहीं होता।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉन्ग को अपने घर से स्कूल तक पहुंचने के लिए लगभग 4.5 किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ता है और जिस दिन यह तस्वीर ली गई, उस दिन इलाके का तापमान माइनस 9 डिग्री थआ। वॉन्ग के माता-पिता शहर में काम करते हैं और वह अपने भाई-बहन और दादा-दादी के साथ गांव में रहता है।

Tags:    
Share it
Top