Home > हथियार मामले में वाइट हाऊस की बोलती बंद

हथियार मामले में वाइट हाऊस की बोलती बंद

 Majid Khan |  2017-10-04 05:46:34.0  |  दिल्ली

हथियार मामले में वाइट हाऊस की बोलती बंद

वाइट हाऊस की प्रवक्ता ने कहा है कि अभी कहना जल्दबाज़ी होगा कि अमरीका में हथियार लेकर चलने पर प्रतिबंध लगाने का फ़ैसला किया जाए। लाॅस एंजलोस टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार वाइट हाऊस की प्रवक्ता सारा सेन्डर्ज़ ने अमरीका में हथियार लेकर चलने की आज़ादी पर कुछ लोगों की आलोचनाओं और इस विषय को लाॅस वेगास घटना से जोड़े जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस विषय पर बात करना अभी जल्दी है।


वाइट हाऊस की प्रवक्ता ने लाॅस वेगास घटना को त्रासदी बताया किन्तु उन्होंने कहा कि यह वह घटना थी जो घटी आज इस घटना में मारे गये लोगों और घायलों और उनके परिजनों से सहृदयता व्यक्त करने और उनके लिए प्रार्थना करने का दिन है। ज्ञात रहे कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने कुछ सप्ताह पहले अपने भाषण में हथियार रखने को अमरीकी संविधान का पूरक बताया था और हथियार रखने का समर्थन किया था।


यह एेसी स्थिति में है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने पिछले वर्ष अमरीकी राज्य फ्लोरिडा के ऑरलैंडो शहर में एक नाइट क्लब में होने वाली गोलीबारी का ज़िम्मेदार एक मुस्लिम पलायनकर्ता को बताया और इसी को बहाना बनाकर उन्होंने पलायनकर्ता विरोधी अपनी नीतियों को लागू करने पर बल दिया था। सोमवार की सुबह अमरीका में एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में कम से कम 60 लोग मारे गए और 520 से अधिक घायल हुए हैं।


अमरीकी पुलिस के अनुसार नेवाडा राज्य के लाॅस वेगास नगर में एक म्यूज़िक कंसर्ट में सोमवार को बंदूकधारी द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में दसियों लोग मारे गए। इसे आधुनिक अमेरिका के इतिहास की सबसे भयावह गोलीबारी कांड बताया जा रहा है। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (FBI) ने इस घटना में किसी अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन की संलिप्तता से इनकार किया है।

Tags:    
Share it
Top