Home > पाकिस्तान में 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखने पर युवक गिरफ्तार

पाकिस्तान में 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखने पर युवक गिरफ्तार

उसके घर की बाउंडरी दीवार पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखा पाया, जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

 Ekta singh |  2017-12-05 05:27:45.0  |  नई दिल्ली

पाकिस्तान में हिंदुस्तान जिंदाबाद लिखने पर युवक गिरफ्तार

नई दिल्ली: पाकिस्तान में एक युवा पर भारत के समर्थन में नारा लिखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. स्थानीय पुलिस के मुताबिक एक सूचना पर उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के हरिपुर इलाके के माखन कॉलोनी में रहने वाले इस युवक के घर पर छापा मारा और उसके घर की बाउंडरी दीवार पर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखा पाया, जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पाकिस्तान के 'द डॉन' के मुताबिक, जब पुलिस ने घर में रहने वाले अन्य लोगों से इस बारे में पूछा तो लोगों ने बताया कि साजिद शाह नाम के शख्स ने दीवार को इस नारे के साथ पेंट किया है.

पुलिस ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने उससे दीवार पर से ये नारा मिटाने को कहा क्योंकि इससे उनके राष्ट्रीय सम्मान को चोट पहुंची है. कुछ लोगों ने अपने मोबाइल से इसकी तस्वीरें ले ली और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ई-मेल कर दिया.

पुलिस ने साजिद को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 505 के तहत आपराधिक केस दर्ज किया. इस धारा के तहत साजिद को 7 साल की जेल के साथ जुर्माना भरने की सजा दी जा सकती है. पुलिस ने मैजिस्ट्रेट से युवक की एक दिन की हिरासत भी ले ली. सोमवार को युवक को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया.

पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय साजिद फैक्ट्री में मजदूरी करता है और उसे भारतीय फिल्में देखने और गाने सुनने का बहुत शौक है. पुलिस के मुताबिक भारतीय फिल्मों का साजिद पर इतना गहरा असर हुआ है कि उसने अब सार्वजनिक तौर पर भारत की तारीफ करना शुरू कर दिया है.

Tags:    
Share it
Top