Home > राज्य > जम्मू कश्मीर > जम्मू कश्मीर के रोहिंग्या शिविर में झुग्गी से मिले 30 लाख नकद, तीन गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के रोहिंग्या शिविर में झुग्गी से मिले 30 लाख नकद, तीन गिरफ्तार

 Special Coverage News |  2018-08-10 02:54:25.0  |  दिल्ली

जम्मू कश्मीर के रोहिंग्या शिविर में झुग्गी से मिले 30 लाख नकद, तीन गिरफ्तार

जम्मू के चन्नी हिमायत इलाके में एक रोहिंग्या की झुग्गी से तीस लाख की नकदी बरामद की गई है. पुलिस ने इस नकदी बरामदगी के बाद इस झुग्गी में रहने वाले एक हही परिवार के तीन लोंगों को पूंछतांछ के लिए उठाया है.


मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने सूत्रों के आधार पर इस झुग्गी में छापा मारा जहाँ एक कबाड़ में पड़े सूटकेस के अंदर 500 और 2000 के नोटों के शक्ल में 27 लाख और बाकी कम कीमत की नोटों की शक्ल में कुल तीस लाख रूपये मिले है. फिलहाल पुलिस उन लोंगों से इस बड़ी रकम के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी है.


सूत्रों के अनुसार, पकड़े गए रोहिंग्‍या ने बताया कि ये पैसा इस्‍माइल (19) और नूर आलम (21) का है. उन्‍होंने पुलिस से कहा कि इस्माइल और नूरू आलम दो-तीन दिन पहले बांग्‍लादेश चले गए. पकड़े गए तीनों रोहिंग्‍या यह नहीं बता सके कि बिना वैध वीजा के वे दोनों कैसे बांग्‍लादेश जा सकते हैं। यह युवा जम्‍मू में पांच-छह साल से रह रहे थे.मिली जानकारी के अनुसार, बरामद की गई नकदी को एक प्‍लास्टिक कंटेंनर में कबाड़ के नीचे सूटकेस में छिपाकर रखा गया था. पुलिस विभिन्‍न संभावनाओं पर काम कर रही हैं जैसे- आतंकी गतिविधियों के लिए हवाला का पैसा, म्‍यांमार से मानव तस्‍करी, ड्रग्‍स या फिर चोरी.

Tags:    
Share it
Top