Home > राज्य > जम्मू कश्मीर > बीजेपी नेता की हत्या के बाद हुआ वबाल, ईद के नमाज के बाद बिगड़े हालत एक पुलिस कर्मी की मौत!

बीजेपी नेता की हत्या के बाद हुआ वबाल, ईद के नमाज के बाद बिगड़े हालत एक पुलिस कर्मी की मौत!

 Special Coverage News |  2018-08-22 06:54:24.0  |  जम्मू कश्मीर

बीजेपी नेता की हत्या के बाद हुआ वबाल, ईद के नमाज के बाद बिगड़े हालत एक पुलिस कर्मी की मौत!

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने भाजपा के नेता शाबिर अहमद भट की मंगलवार रात करीब ढाई बजे हत्या कर दी। उधर, श्रीनगर में ईद की नमाज के बाद लोगों ने जमकर उपद्रव किया। मस्जिद से निकलने के बाद उन्होंने सड़कों पर पाकिस्तान और आईएस के झंडे लहराए। अनंतनाग में पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया गया और कुलगाम में एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शाबिर भट को घर में घुसकर गोली मारी गई। वहीं एक अन्य न्यूज एजेंसी ने पुलिस के हवाले से बताया कि उन्हें मंगलवार शाम अगवा किया गया था। बुधवार सुबह पुलिस और सेना को उनका क्षत-विक्षत शव मिला। हाल ही में सरकार ने राज्य में नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों का ऐलान किया है। इसके बाद हुई यह पहली राजनीतिक हत्या है।

पिछले साल की गई थी भाजपा जिला अध्यक्ष की हत्या : आतंकियों ने पिछले साल भी भाजपा नेता गौहर हुसैन भट (30) की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। उनका शव दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के किलूरा में बरामद किया गया था। तब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हुसैन भट की हत्या पर दुख जताते हुए कहा था- आतंकी युवाओं को उनका बेहतर भविष्य चुनने से नहीं रोक सकते।

एक जवान शहीद : उधर, कुलगाम में भी आतंकियों ने बुधवार सुबह ईदगाह के बाहर एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले मंगलवार को राज्य के कुपवाड़ा जिले के काचलू में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। उनका नाम राम बाबू सहाय बताया गया। उधर, शोपियां में आतंकियों ने मंगलवार को ही पूर्व पुलिसकर्मी शकूर अहमद पर्रे को अगवा कर लिया। जिनकी तलाश की जा रही है।

Tags:    
Share it
Top