जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा और शोपियां में हुई मुठभेड़ों में 6 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Special Coverage News
17 May 2019 4:52 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा और शोपियां में हुई मुठभेड़ों में 6 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद
x
पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए वहीं शोपियां मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए हैं. वहीं एक जवान शहीद हो गया और एक आम नागरिक की भी जान चली गई. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए और एक सैनिक तथा एक नागरिक की भी मौत हो गई. वहीं शोपियां मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए.

मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए

प्रवक्ता ने कहा, '' पुलिस और सुरक्षा बलों ने विश्वसनीय सूचना के आधार पर सुबह पुलवामा जिले में डेलीपुरा इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया था.'' प्रवक्ता ने बताया कि जब सुरक्षा बल एक मकान और उसके आसपास से आम नागरिकों को बाहर निकाल रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरु कर दी. उन्होंने कहा, ''इस दौरान सेना के एक जवान संदीप शहीद हो गए और एक आम नागरिक रईस डार की भी मौत हो गई.'' उन्होंने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

वक्ता ने कहा, ''आतंकवादियों की पहचान करीमाबाद, पुलवामा निवासी नसीर पंडित, शोपियां निवासी उमर मीर और पाकिस्तान के खालिद के रूप में की गई है.'' प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित थे. वे सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला एवं आम नागरिकों पर ज्यादतियां करने समेत कई आतंकवादी अपराधों में संलिप्तता को लेकर वांछित थे. उन्होंने कहा, ''नसीर पंडित का आतंकवादी संगठन में शामिल होने से पहले आतंकवादी गतिविधियों का पुराना रिकॉर्ड था और जैश में शामिल होने के बाद इलाके में आतंकवादी हमले करने और उनका षड्यंत्र रचने के संबंध में उसके खिलाफ कई आतंकवादी आपराधिक मामले दर्ज हैं.''

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story