जम्मू कश्मीर

26 जनवरी को कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश का खुलासा, जैश के 5 आतंकी गिरफ्तार

Arun Mishra
16 Jan 2020 12:25 PM GMT
26 जनवरी को कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश का खुलासा, जैश के 5 आतंकी गिरफ्तार
x
जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई में ये आतंकी श्रीनगर के हजरतबल इलाके से अरेस्ट किए गए हैं

श्रीनगर : 26 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी आतंकी वारदात करने की साजिश रच रहे जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों को गुरुवार शाम गिरफ्तार किया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक बड़ी कार्रवाई में ये आतंकी श्रीनगर के हजरतबल इलाके से अरेस्ट किए गए हैं। इनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आतंकियों की पहचान एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इम्तियाज अहमद, साहिल फारुख और नसीर अहमद मीर के रूप में हुई है।



मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने गुरुवार शाम हजरतबल के पास इन आतंकियों को अरेस्ट किया है।



पुलिस सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए आतंकी श्रीनगर में 26 जनवरी के आसपास फिदायीन या आईईडी हमले की साजिश रच रहे थे। इन आतंकियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किए हैं।

ग्रेनेड अटैक की घटनाओं में भी थे शामिल

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ये सभी लोग घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम कर रहे थे। पकड़े गए आतंकियों के घाटी में हुए दो ग्रेनेड अटैक की घटनाओं में भी शामिल होने की बात सामने आई है। एजेंसियों के अधिकारी इन सभी से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इन आतंकियों के पास से घाटी में हो रही आतंकी साजिशों के बारे में कुछ अहम जानकारियां मिल सकती हैं।

13 जनवरी को आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी

बता दें कि हाल ही में कश्मीर के कुलगाम जिले से भी दो आतंकियों को सेना ने अरेस्ट किया था। आतंकियों के साथ कुलगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह को भी अधिकारियों ने अरेस्ट किया था। देविंदर सिंह को आतंकियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और बाद में उसे सेवा से निलंबित कर दिया गया था। प्रदेश सरकार अब उसे बर्खास्‍त करने की भी तैयारी कर रही है।

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story