Home > राज्य > जम्मू कश्मीर > गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर के पहले LG के तौर पर ली शपथ

गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर के पहले LG के तौर पर ली शपथ

जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल बनने वाले गिरीश चंद्र मुर्मू 1985 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अफसर हैं.

 Special Coverage News |  31 Oct 2019 8:22 AM GMT  |  दिल्ली

गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर के पहले LG के तौर पर ली शपथ

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए आज ऐतिहासिक दिन है. आज से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्रशासित प्रदेश बन गए हैं. दोनों ही राज्यों को अपने उपराज्यपाल भी मिले हैं. गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर और RK माथुर ने लद्दाख के पहले उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ली. आज ही सरदार पटेल की जयंती भी है, इस दिन देश में एकता दिवस मनाया जा रहा है.

गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल के तौर पर शपथ ले ली है. जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल बनने वाले गिरीश चंद्र मुर्मू 1985 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अफसर हैं. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद अफसरों में माने जाते हैं, गुजरात में मोदी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान वह उनके प्रमुख सचिव रह चुके हैं.

एक मार्च 2019 से वह वित्त मंत्रालय में व्यय सचिव की जिम्मेदारी देख रहे हैं. 21 नवंबर 1959 को जन्मे मुर्मू ने ओडिशा के उत्कल विश्ववविद्यालय से राजनीति विज्ञान में मास्टर्स की पढ़ाई करने के साथ बर्मिंघम यूनिवर्सिटी से एमबीए की भी डिग्री ली है, व्यय सचिव होने से पहले वह रेवेन्यू डिपार्टमेंट में स्पेशल सेक्रेटरी थे.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top