जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 3 आतंकी ढेर

Special Coverage News
16 Oct 2019 6:12 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 3 आतंकी ढेर
x
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मंगलवार देर रात से मुठभेड़ जारी है

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने यहां मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। इसे देखते हुए सर्च ऑपरेशन जारी है। उधर, मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है।

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ अनंतनाग के पाजलपोरा इलाके में चल रही है। सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस और सेना के जवानों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया है।

शोपियां में आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर की हत्या की

बता दें कि सोमवार को ही शोपियां जिले में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक समेत दो आतंकवादियों ने सेब ला रहे राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उधर, सोमवार को ही एक संयुक्‍त ऑपरेशन में गांदरबल इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन हिज्‍बुल म‍ुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार मिले हैं।

2018 में 80 फीसदी बढ़ी आतंकी हिंसा

आतंकवाद प्रभावित जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हिंसा और आतंकवादियों के मारे जाने की घटनाओं में वर्ष 2018 में वर्ष 2017 की अपेक्षा क्रमश: 80 और 21 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की 2018-19 की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक इसी अवधि के दौरान सीमा पार से घुसपैठ में करीब 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट में महत्‍वपूर्ण बात यह है कि इस साल पहले तीन महीने में आतंकी घुसपैठ की 23 कोशिशें हुईं जिसमें से केवल 7 सफल रहीं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story