झारखंड

प्रियंका गांधी और हेमंत सोरेन के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज, जानिए क्या है मामला

Special Coverage News
19 Dec 2019 3:57 AM GMT
प्रियंका गांधी और हेमंत सोरेन के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज, जानिए क्या है मामला
x
भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है.

रांची : भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. बीजेपी ने हेमंत सोरेने के साथ-साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ झारखंड राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बीजेपी ने वीडियो फुटेज भी जारी किया, जिसमें सोरेन देश में महिलाओं के यौन उत्पीड़न पर बोलने के दौरान भगवा वस्त्रों पर कथित तौर पर विवादित टिप्पणी करते दिख रहे हैं.

दरअसल, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने झारखंड के पाकुड़ में एक चुनाव रैली में विवादित टिप्पणी की थी. इस रैली में प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. सोरेन ने अपने बयान में कहा था, 'आज हमारे देश में बहू-बेटियों को जलाया जा रहा है. उनकी इज्जत-आबरू लूटी जा रही है. मुझे पता चला है कि इधर यूपी के मुख्यमंत्री भी चक्कर लगा रहे हैं, गेरुआ वस्त्र पहनकर. ये वो लोग हैं (बीजेपी के लोग) जो शादी कम करते हैं, लेकिन गेरुआ पहनकर बहू-बेटियों की इज्जत लूटने का काम करते हैं.'

इस बयान पर आपत्ति जताते हुए बीजेपी राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय पहुंची. बीजेपी ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि रैली में सोरेन ने एक भड़काऊ भाषण दिया, जो न सिर्फ झारखंड के लोगों, बल्कि देश के करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है. पत्र में कहा गया कि मंच पर मौजूद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (वाड्रा) ने न तो सोरेन को विवादास्पद भाषण देने से रोका और न ही इसकी सार्वजनिक रूप से निंदा की. पार्टी ने मुख्य चुनाव अधिकारी से उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने और उन्हें दंडित करने का अनुरोध किया है.

गौरतलब है कि झारखंड में 20 दिसंबर को 16 विधानसभा सीटों पर पांचवें और अंतिम चरण में मतदान होने जा रहा है. इस चरण में दुमका, पोरेयाहाट, महागामा, शिकारीपारा, राजमहल, महेशपुर, नाला, जामतरा, जामा, बोरियो, बारहाट, जारमुंडी, लीतीपारा, पाकौर, सारठ और गोड्डा सीटों पर मतदान होना है. अब तक राज्य विधानसभा की कुल 81 सीटों में से 65 पर चुनाव चार चरणों में संपन्न हो चुका है. आखिरी चरण के मतदान के बाद 23 दिसंबर को राज्य में मतगणना होगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story