Home > राज्य > झारखंड > रांची > झारखंड के गढ़वा में खाई में गिरी बस, 7 की मौत, 40 यात्री घायल

झारखंड के गढ़वा में खाई में गिरी बस, 7 की मौत, 40 यात्री घायल

 Special Coverage News |  25 Jun 2019 3:56 AM GMT  |  रांची

झारखंड के गढ़वा में खाई में गिरी बस, 7 की मौत, 40 यात्री घायल


झारखंड के गढ़वा जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. इस दुर्घटना में 1 महिला समेत 7 यात्रियों की मौत हो गई. जबकि 40 अन्य लोग घायल हो गए. घटना की खबर मिलने पर वहां जुटे लोगों और पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर घायलों को बाहर निकाला. जिसके बाद उन्हें आस-पास के अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह बस छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गढ़वा आ रही थी. इस बस में 59 लोग सवार थे. चश्मदीदों के अनुसार बस की रफ्तार काफी तेज थी. इस दौरान मोड़ आने पर ड्राइवर ने बस पर से नियंत्रण खो दिया जिससे यह दुर्घटना हुई. यह घटना सदर थाना क्षेत्र के अन्नराज घाटी की है. हादसे के शिकार ज्यादातर लोग अंबिकापुर के रहने वाले हैं.

इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में हादसों का दौर जारी है. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में 20 जून को एक निजी बस के एक गहरी खाई में गिरने से तीस लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में चालीस लोग घायल हो गए. बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे. यहां तक कि बस की छत पर भी मुसाफिर बैठे हुए थे. इनमें से अधिकांश लोग कुल्लू और मंडी जिलों के थे.

हादसा कुल्लू शहर से 50 किलोमीटर दूर स्थित बंजार के पास हुआ. पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि निजी बस कुल्लू से गदा गुशैनी जा रही थी, जब वह सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top