रांची

कांग्रेस के गौरव वल्लभ ने सीएम रघुवर दास को दी चुनौती

Special Coverage News
17 Nov 2019 4:33 AM GMT
कांग्रेस के गौरव वल्लभ ने सीएम रघुवर दास को दी चुनौती
x

RANCHI: कांग्रेस ने शनिवार को रामगढ़ और जमशेदपुर पूर्वी से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने रामगढ़ से ममता देवी और जमशेदपुर पूर्वी से प्रो.गौरव वल्लभ को मैदान में उतारने का फैसला किया है. जमशेदपुर पूर्वी सीट पर प्रो.गौरव वल्लभ का मुकाबला सूबे के सीएम रघुवर दास से होगा.

आपको बता दें कि कांग्रेस इससे पहले भाजपा के बागी नेता सरयू राय को जमशेदपुर पूर्वी से अपना प्रत्याशी बनना चाहती थी. लेकिन सरयू राय के इंकार कर देने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को गौरव वल्लभ को अपना प्रत्याशी बनाया है। गौरव वल्लभ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। वे जमशेदपुर स्थित XLRI में प्रोफेसर रहे हैं.

भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी के बागी नेता सरयू राय ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. वे चाहते हैं कि अन्य पार्टियां इसमें उनका सहयोग करे. लेकिन कांग्रेस इस बात पर तैयार नहीं हुई और शनिवार को उम्मीदवार की घोषणा कर दी.

इधर जेएमएम नेता हेमंत सोरेन ने कहा कि सरयू राय ने पिछले 5 सालों में रघुवर सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज़ उठा कर एक अलग पहचान बनाई है। यूपीए झारखंड को भ्रष्ट्राचार मुक्त बनाने को कृतसंकल्पित है। सरयू राय मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ते है तो इन्हें पूरा विपक्ष समर्थन दे मैं ये अपील करता हूं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story