Top
Home > राज्य > झारखंड > रांची > आकाशीय बिजली से एक साथ आठ लोगों की मौत, 20 घायल

आकाशीय बिजली से एक साथ आठ लोगों की मौत, 20 घायल

 Special Coverage News |  12 Sep 2019 4:33 PM GMT  |  रांची

आकाशीय बिजली से एक साथ आठ लोगों की मौत, 20 घायल
x

गढ़वा में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से कई परिवारों पर दुख का पहाड़ गिर पड़ा है। जिले में वज्रपात से एक साथ आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए। घायलों में 18 छात्राएं भी शामिल हैं। गुरुवार को जिले के विभिन्न इलाकों में एक घंटे के अंतराल में वज्रपात की दो घटनाएं हुईं। पहली घटना दोपहर एक बजे हुई। जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर मझिआंव थान क्षेत्र के चंद्री गांव के लोहरपुरवा टोला में महुआ पेड़ के नीचे 10 लोग बारिश से बचने के लिए रुके हुए थे।

इसी दौरान हुई वज्रपात से आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। दोनों घायलों का मझिआंव रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गढ़वा रेफर कर दिया गया है। सभी मृतक चंद्री तथा लोहरपुरवा के निवासी हैं। मृतकों में श्रवण चैधरी के दो पुत्र कृष्णा चैधरी (15) तथा सोनू चैधरी (18), मुरारी पटवा के पुत्र अंतू पटवा (16), राजेश चैधरी के पुत्र शुभम कुमार चैधरी (20), बबलू लाल चैधरी के पुत्र पवन कुमार (18), गोपाल चैधरी के पुत्र सुनील चैधरी (24) तथा उपेंद्र चैधरी के पुत्र राजू चैधरी (25) शामिल हैं।

दूसरी घटना जिले के खरौंधी में हुई। यहां दोपहर पौने दो बजे उवि खरौंधी के भवन पर वज्रपात की चपेट में आकर 18 छात्राएं घायल हो गईं। शिक्षक और ग्रामीणों के सहयोग से सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए प्राइवेट क्लिनिक कादरी में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से घायल 8 छात्राओं को बेहतर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवनाथपुर रेफर कर दिया गया है।

इधर, राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गढ़वा में वज्रपात से हुई आठ लोगों की मौत पर दुरूख जताया है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it