रांची

डॉक्टरों के बहुत समझाने के बाद माने लालू यादव यह बात!

Special Coverage News
27 May 2019 12:20 PM GMT
डॉक्टरों के बहुत समझाने के बाद माने लालू यादव यह बात!
x

लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार देख लालू यादव ने खाना-पीना छोड़ दिया था. 24 और 25 मई को उन्होंने दोपहर का खाना नहीं खाया था लेकिन डॉक्टरों के समझाने पर उन्होंने रविवार से दोबारा सामान्य भोजन लेना शुरू कर दिया है. न्यायिक हिरासत में यहां रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव के चिकित्सकों की टीम के प्रमुख डॉ. उमेश प्रसाद ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 24 और 25 मई को लालू ने दोपहर का में भोजन नहीं लिया लेकिन उन्हें जब समझाया गया कि दवाइयां लेने के लिए भोजन आवश्यक है तो वह कल से सामान्य भोजन ले रहे हैं.

लालू को अपने वार्ड में अत्यधिक बेचैन देखा गया और उन्हें नींद न आने की भी शिकायत थी. डॉक्टरों के अनुसार, अब सब कुछ सामान्य है. वह अपना भोजन और दवा ले रहे हैं और उनका स्वास्थ्य भी ठीक है. लालू प्रसाद यादव 23 दिसंबर, 2017 से चारा घोटाले के तीन मामलों में 14 साल की सश्रम कारावास की सजा पाने के बाद से यहां बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. उनकी जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट तक से खारिज हो चुकी है.

इससे पहले साल 2013 में चारा घोटाले के एक मामले में भी उन्हें सजा हो चुकी है लेकिन उस मामले में उन्हें बाद में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गयी थी. लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को इस बार के आम चुनावों में एक भी सीट नहीं मिली है. उसका न सिर्फ झारखंड में सूपड़ा साफ हो गया बल्कि बिहार में भी उसकी बहुत बुरी स्थिति रही.

बिहार में लालू की पार्टी के महागठबंधन को 40 में से सिर्फ एक सीट मिली. वह सीट भी कांग्रेस ने जीती. झारखंड में लालू के महागठबंधन को सिर्फ दो सीटें मिलीं जिनमें से राजमहल की सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा और सिंहभूम की सीट कांग्रेस के खाते में गयी. हाल के सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब लोकसभा में लालू की पार्टी से कोई भी सांसद नहीं होगा. चुनावों से ठीक पहले झारखंड में लालू की पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रहीं अन्नपूर्णा सिंह यादव ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया और उन्होंने बीजेपी के टिकट पर कोडरमा से चुनाव लड़कर बड़ी जीत दर्ज की.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story