Home > राज्य > झारखंड > रांची > कांग्रेस मुक्त भारत का नारा अब बीजेपी को किसका सहारा!

'कांग्रेस मुक्त भारत' का नारा अब बीजेपी को किसका सहारा!

 Special Coverage News |  23 Dec 2019 6:24 AM GMT  |  रांची

दो साल में गंवाया सातवां राज्य, क्या मोदी का 'कांग्रेस मुक्त भारत' का नारा उल्टा पड़ा? बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कांग्रेस मुक्त नारे को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. जहाँ उसके हाथ से जाता दिख रहा है. जहाँ महागठबंधन 42 पर है जबकि बीजेपी को 28 पर है.

पिछले दो साल में अगर हम बात करें तो बीजेपी के हाथ से फिसलता हुआ सातवां राज्य है. इससे पहले कर्नाटक से शुरू हुआ खेल यह अब झारखंड तक जा पहुंचा है. तीन हिंदी भाषी राज्यों में मिली हार से बीजेपी को लोकसभा में बड़ी जीत एक बड़ी कामयाबी की और ले गया. उसके बाद बीजेपी के सभी नेता कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखने लगे. लेकिन फिर जो सत्ता जाने का सिलसिला शुरू हुआ है वो रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

अब बीजेपी के हाथ से झारखंड भी निकलता नजर आ रहा है. अभी महाराष्ट्र में यूपीए की सरकार बना है. राम मंदिर , 370 , तीन तलाक , और सबसे बड़े नागरिकता कानून और एनआरसी के विधेयक लाने के वावजूद भी जनता ने बज को नकार दिया. यह हिंदी भाषी राज्यों की सरकार है जहाँ बीजेपी की हालत पतली होती नजर होती है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top