Top
Home > Archived > रेलवे में नौकरी ही नौकरी, 23 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

रेलवे में नौकरी ही नौकरी, 23 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती

 Special News Coverage |  11 March 2016 3:27 AM GMT

रेलवे में नौकरी ही नौकरी, 23 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती
x

Employee-main-image

रेलवे में 23 हजार से ज्यादा पदों के लिए नौकरियां आने वालीं हैं। इनमें आरपीएफ समेत नि:शक्तों, स्काउट एंड गाइड, खिलाडि़यों के अलावा 18 हजार 252 बेरोजगारों को विभिन्न पदों (स्टेशन मास्टर, रेलवे गार्ड, जूनियर और सेक्शन इंजीनियर, सहायक लोको पायलट, सहायक वाणिज्य क्लर्क , अपरेंटिस ट्रैफिक व वाणिज्य समेत नॉन टेक्नीकल) पर नौकरी मिलने की उम्मीद है।

इसके पहले चरण मेें रेलवे ने आरपीएफ और आरपीएसफ में मैट्रिक पास बेरोजगारों के लिए 246 पदों पर बहाली निकाली है। इसमें पुरुषों के लिए 221 और महिलाओं के 25 पद सुरक्षित हैं।


आरपीएफ में नौकरी करने के इच्छुक 18 से 25 वर्ष तक के अभ्यर्थियों को 11 अप्रैल तक ईस्ट सेंट्रल रेलवे हाजीपुर में आवेदन करना होगा। इस बहाली में एनसीसी कैडेट व विभिन्न तरह के खेलों में राष्ट्रीय व राज्यस्तरीय अवार्ड प्राप्त करने वाले खिलाडि़यों को कई तरह की छूट दी जाएगी।


इसके अलावा एससी, एसटी, ओबीसी एवं सामान्य जातियों के अलावा लिए भी पद सुरक्षित हैं। बहाली में सभी को लिखित व शारीरिक परीक्षा के साथ स्वास्थ्य जांच से गुजरना होगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it