Top
Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कर्नाटक में इन 17 विधायकों का बनाया जाएगा मंत्री, मंत्रिमंडल का शपथग्रहण समारोह आज

कर्नाटक में इन 17 विधायकों का बनाया जाएगा मंत्री, मंत्रिमंडल का शपथग्रहण समारोह आज

26 जुलाई को सत्ता संभालने के बाद येदियुरप्पा के मंत्रालय का यह पहला विस्तार होगा और 29 जुलाई को विधानसभा के फर्श पर अपनी सरकार के बहुमत को साबित किया।

 Special Coverage News |  20 Aug 2019 3:43 AM GMT

कर्नाटक में इन 17 विधायकों का बनाया जाएगा मंत्री, मंत्रिमंडल का शपथग्रहण समारोह आज

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पहले चरण में 17 मंत्रियों को शामिल करके मंगलवार को अपने मंत्रीमंडल का विस्तार करेंगे। 26 जुलाई को सत्ता संभालने के बाद येदियुरप्पा के मंत्रालय का यह पहला विस्तार होगा और 29 जुलाई को विधानसभा के फर्श पर अपनी सरकार के बहुमत को साबित किया।

24 दिनों के लिए एक "वन-मैन कैबिनेट" के साथ सरकार चलाने के बाद, मुख्यमंत्री ने शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर 20 अगस्त को मंत्रीमंडल पर विचार कर अपनी बात कही जिस पर अमित शाह ने मुहर लगा दी।

राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा राजभवन में सुबह 10:30 बजे राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाने वालों में गोविंद करजोल, अश्वथ नारायण सीएन, लक्ष्मण सावदी, केएस ईश्वरदास, आर अशोक, जगदीश शेट्टार, बी श्रीरामुलु और सुरेश शुक्ला शामिल हैं।

कुमार वी सोमन्ना, सीटी रवि, बसवराज बोम्मई, कोटा श्रीनिवास पूजारी, जेसी मधु सीमी, सीसी पाटिल, एच नागेश, प्रभु चौहान और शशिकला जौले अन्नासाहेब समेत सूची में अन्य नाम हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को कैबिनेट में शामिल होने के लिए 17 मंत्रियों की एक आधिकारिक सूची भेजी है, जिसमें उनसे शपथ दिलाने का अनुरोध किया गया है।

सोमवार रात तक सभी को मंत्रीमंडल में किसे शामिल किया जाएगा इस पर कोई स्पष्टता नहीं होने के कारण आकांक्षी और राज्य भाजपा नेतृत्व उत्सुकता से दिल्ली में पार्टी आलाकमान के स्पष्ट निर्देशों का इंतजार कर रहे थे।

भीतर से दबाव, विपक्षी कांग्रेस और जेडी (एस) ने भी मंत्रिमंडल विस्तार में देरी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था और सरकार के "अस्तित्व" पर भी सवाल उठाए थे।कांग्रेस ने दावा किया था कि येदियुरप्पा के वन-मैन कैबिनेट प्रशासन ने "राष्ट्रपति शासन जैसा था"।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it