Breaking News
Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, उपचुनाव का उम्मीदवार कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, उपचुनाव का उम्मीदवार कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक में आज हो रहे तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है.

 Special Coverage News |  2018-11-03 02:54:27.0  |  दिल्ली

कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, उपचुनाव का उम्मीदवार कांग्रेस में शामिल

भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका देते हुए रामनगर विधानसभा उपचुनाव से सिर्फ दो दिन पहले उसके उम्मीदवार एल चंद्रशेखर गुरुवार को चुनाव मैदान से हट गये और कांग्रेस में लौट गए. वो कुमारस्वामी की पत्नी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे.


इस चुनाव में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी रामनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. इस सीट पर उनकी जीत तय मानी जा रही है क्योंकि यहां बीजेपी के नामित उम्मीदवार एल चंद्रशेखर ने बीजेपी छोड़कर चुनाव से पहले ही कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

कर्नाटक में आज हो रहे तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि इन चुनावों के नतीजों का असर राज्य के सियासी हालात पर पड़ने की संभावना है.

तीन लोकसभा सीटों- बेल्लारी, शिमोगा और मांड्या के साथ ही रामनगर और जामखंडी विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान होगा. करीब 6,450 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और कुल 54,54,275 योग्य मतदाता हैं. सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में मुकाबले में कुल 31 उम्मीदवार हैं. हालांकि, मुख्य मुकाबला कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के बीच है.


Tags:    

नवीनतम

Share it
Top