Archived

बसपा के मंत्री ने किय बसपा मुखिया मायावती का स्वागत, सालों बाद मिली बसपा को ये अद्भुत ख़ुशी

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती
x
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती

बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती का बसपा के मंत्री और कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष एन महेश ने दिल्ली आकर स्वागत किया. बीएसपी के लिए ये ख़ुशी अद्भुत इसलिए है कि किसी दक्षिण भारतीय राज्य और यूपी से बाहर बसपा का कोई मंत्री पहली बार बना है. यह एक अपने में अजीबोगरीब बात है.




मंत्री एन महेश ने बसपा सुप्रीमों से मिलकर उनका स्वागत किया और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया. इस दौरान कर्नाटक के कई साथी और कर्नाटक राज्य के प्रभारी बहुजन समाज पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ अशोक सिद्दार्थ भी साथ थे. बसपा सुप्रीमों ने उनको जीत की और मंत्री बनने की बधाई भी दी. काफी समय बाद बसपा सुप्रीमों कार्यालय में ख़ुशी का माहौल देखकर गदगद थी.


बता दें अब जिस तरह बसपा ने कर्नाटक में जीत दर्ज की है और वहां की सरकार बनने में अहम भूमिका निभाई है उससे कांग्रेस भी काफी खुश नजर आ रही है. इधर यूपी में सपा का साथ देकर जिस तरह बीजेपी को जीत का मुंह नहीं देखने को मिल रहा है उससे बीजेपी के होश उड़े हुए है. बसपा और सपा ने अगर मिलकर यूपी में चुनाव लड़ा तो बीजेपी की हालत चुनाव से पहले पतली हो जायेगी. और महज कुछ सीटों तक सिमट जायेगी जो कि यूपी से एक चौथाई सीटें हासिल कर बहुमत की सरकार बनाये बैठी है. कुल 272 सीटों में से 70 सीटें यूपी से है, जबकि पहले 73 सीटें जीती थी. जब से सपा और बसपा ने दोस्ती की तो बीजेपी की तीन सीटें एक झटके में कम हो गई.


Next Story