Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कर्नाटक में होगा मंगलवार को मंत्रीमंडल विस्तार

कर्नाटक में होगा मंगलवार को मंत्रीमंडल विस्तार

 Special Coverage News |  19 Aug 2019 6:18 AM GMT  |  दिल्ली

कर्नाटक में होगा मंगलवार को मंत्रीमंडल विस्तार

कर्नाटक में बहुप्रतीक्षित मंत्रीमंडल का अब विस्तार होगा मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक में मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पहुंच चुके हैं.

मुलाकात से पहले सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि मैं अमित भाई (बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह) से अंतिम सूची प्राप्त करने जा रहा हूं, कल (मंगलवार) मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. हालांकि, मंत्रियों का नाम अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है.

कर्नाटक में बीते राजनितिक ड्रामा का अंत तब हुआ जब मिलीजुली डॉ कुमार स्वामी सरकार का पतन हो गया और प्रदेश की कमान बीजेपी के नये मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा बने थे. उस समय उनके सामने मंत्रीमंडल विस्तार एक बड़ी समस्या थी. क्योंकि जिनके बल पर सरकार गिरी थी वो सब मंत्री पद के दावेदार थे लेकिन अचानक ही विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ने सबको अयोग्य घोषित कर दिया. जिससे सीएम येदियुरप्पा की परेशानी आधी से ज्यादा समाप्त हो गई एक तो आसानी से बहुमत सिद्ध हो गया.

अब सीएम येदियुरप्पा ने खुद लगभग एक महिना अकेले ही सरकार चलाई. इस दौरान राज्य में बाढ़ का गंभीर संकट सामने आया जिसमें उन्होंने अकेले ही पूरी जिम्मेदारी निभाई. अब उन्होंने मंगलवार को अपने मंत्रीमंडल विस्तार का कार्यक्रम रखा है. उस पर चर्चा करने दिल्ली आ चुके है. अब कोई भी कार्य बिना अमित शाह की अनुमति के नहीं होता है.पहले राज्य के नेता खुद ही मसझ लेते थे. चूँकि अमित शाह अभी अध्यक्ष पद पर आसीन है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top