बैंगलोर

LIVE Karnataka Bypoll Results 2018 : दो विधानसभा और दो लोकसभा पर कांग्रेस गठवंधन आगे जबकि शिमोगा में बीजेपी को बढत

Special Coverage News
6 Nov 2018 4:00 AM GMT
LIVE Karnataka Bypoll Results 2018 : दो विधानसभा और दो लोकसभा पर कांग्रेस गठवंधन आगे जबकि शिमोगा में बीजेपी को बढत
x
Karnataka Assembly Election Results 2018

कर्नाटक में दो विधानसभा उपचुनाव और तीन लोकसभा उपचुनाव हुए है। जहाँ आज मतगणना हो रही है। राज्य की रामनगर विधानसभा और जामखंडी विधानसभा पर चुनाव हुआ है। तो लोकसभा की शिमोगा , बेल्लारी और मंड्या लोकसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहा है। यह चुनाव राज्य सरकार की पहली परीक्षा है तो बीजेपी के लिए भी एक चुनौती बनी हुई है। क्योंकि सत्तारूढ़ दल ने एक विधानसभा सीट पर बीजेपी को पहले ही झटका दे दिया जब उनका उम्मीदवार ही कांग्रेस में शामिल होदोनों

दोनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और जनता दल एस ने बड़ी बढत बनाई है, जबकि दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और जनता दल ने बीजेपी से बढ़ा अंतराल बना लिया है, जबकि शिमोगा पर बीजेपी ने लगभग 36 हजार वोटों से बढत बना ली है.

कर्नाटक में दोनों विधान सभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर सत्तारूढ़ दल को मिली बड़ी बढ़त जबकि शिमोगा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार मामूली वोटों से आगे।

दो लोकसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा था जबकि एक सीट पर जद एस का कब्जा था। शिमोगा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदुयुरप्पा , बेल्लारी पर श्रीरामलू और मंड्या लोकसभा सीट पर जनता दल सेकुलर का उम्मीदवार जीता था। ये तीनों बीते विधानसभा चुनाव में विधायक चुन लिए गये।

कर्नाटक उपचुनाव रिजल्ट: जामखंडी विधानसभा सीट पर कांग्रेस 7149 वोटों से आगे। रामनगर विधानसभा सीट पर जनता दल सेकुलर आगे। दोनों विधानसभा सीटों पर बीजेपी दूसरे स्थान पर। जबकि लोकसभा की तीन सीटों पर गिनती चालू है। शिमोगा पर बीजेपी को अभी 6500 वोट से बढत बनाये हुए है।



Next Story