Top
Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > आईएएस मोहसिन का निलंबन वापस, मोदी के अधिकारीयों को बड़ा झटका

आईएएस मोहसिन का निलंबन वापस, मोदी के अधिकारीयों को बड़ा झटका

 Special Coverage News |  26 April 2019 3:28 AM GMT  |  दिल्ली

आईएएस मोहसिन का निलंबन वापस, मोदी के अधिकारीयों को बड़ा झटका

बेंगलुरु: चुनाव आयोग ने ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन पर अगले आदेश तक चुनावी ड्यूटी करने पर गुरुवार को रोक लगा दी. साथ ही, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की भी सिफारिश की है. आयोग सूत्रों ने यह जानकारी दी.

निलंबन आदेश भी निरस्त

मोहसिन का निलंबन आदेश भी निरस्त कर दिया गया है. चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, उपचुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा की तथ्यान्वेषी रिपोर्ट के आधार पर आज एक यह समग्र आदेश जारी किया गया. यह घटनाक्रम ऐसे दिन हुआ है, जिस दिन बेंगलुरू स्थित केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) ने मोहसिन के निलंबन संबंधी आयोग के आदेश पर रोक लगा दी थी.





सम्बलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से जांच करने के लिए निर्वाचन आयोग ने ओडिशा के जनरल पर्यवेक्षक को बुधवार (17 अप्रैल) को निलंबित कर दिया. आयोग की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया. मंगलवार को आयोग सूत्रों ने कहा था कि एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को जांच से छूट प्राप्त है. आयोग ने जिला कलेक्टर और डीआईजी द्वारा सौंपी गई एक रिपोर्ट के आधार पर मोहसिन के खिलाफ यह कार्रवाई की.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it