Top
Home > राज्य > कर्नाटक > कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देना पड़ा मेयर को महंगा, भरना पड़ा जुर्माना

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देना पड़ा मेयर को महंगा, भरना पड़ा जुर्माना

बेंगलुरु की मेयर को येदियुरप्पा से शिष्टाचार भेंट बहुत महंगी पड़ गई.

 Special Coverage News |  4 Aug 2019 8:04 AM GMT  |  दिल्ली

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देना पड़ा मेयर को महंगा, भरना पड़ा जुर्माना
x

कर्नाटक वास्तव में 'नाटकीय घटनाओं' वाला प्रदेश बनकर रह गया है. एक बेहद नाटकीय घटनाक्रम के तहत पिछले दिनों कुमारस्वामी की सरकार गई और बीएस येदियुरप्पा की सरकार बनी. जाहिर है उन्हें इस उपलब्धि की बधाईयां मिलने का सिलसिला अभी तक जारी है. हालांकि बेंगलुरु की मेयर को येदियुरप्पा से शिष्टाचार भेंट बहुत महंगी पड़ गई. इस हद तक कि उन्हें जुर्माना तो भरना ही पड़ा. अब अपनी गलती के लिए शर्मिंदा अलग से होना पड़ रहा है.

प्लास्टिक में लपेट कर दिया गिफ्ट

मामला कुछ यूं है कि बेंगलुरु की मेयर गंगाम्बिके मल्लिकार्जुन नए-नए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से शिष्टाचार भेंट करने गई थीं. जब भेंट शिष्टाचार वाली थी तो सीएम को तोहफा देना भी जरूरी था. ऐसे में उन्होंने एक महंगा तोहफा खरीदा और उसे प्लास्टिक में लपेट कर येदियुरप्पा साहब को भेंट कर दिया. मामला यहीं गड़बड़ा गया क्योंकि वृहत बेंगुलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) 2016 में ही प्लास्टिक को प्रतिबंधित कर चुका है.



जाहिर है प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगे होने के कारण मेयर साहब पर 500 रुपए का जुर्माना ठोंक दिया गया. इस खबर के आम होते ही सोशल मीडिया पर मेयर साहिबा की चुटकी भी ली जाने लगीं. ऐसे में नियम-कायदों की जानकारी नहीं होने को लेकर अब उन्हें शर्मिंदा होना पड़ रहा है. हालांकि कुछ लोग इस जुर्माने को सत्ता पक्ष और विपक्ष से जोड़ कर भी देख रहे हैं. गौरतलब है कि कर्नाटक में सीएम बीजेपी का है, जबकि मेयर कांग्रेस की हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it