कर्नाटक

कर्नाटक में भी भाजपा सरकार, येदियुरप्पा ने साबित किया बहुमत, स्पीकर रमेश कुमार ने दिया इस्तीफा

Special Coverage News
29 July 2019 7:13 AM GMT
कर्नाटक में भी भाजपा सरकार, येदियुरप्पा ने साबित किया बहुमत, स्पीकर रमेश कुमार ने दिया इस्तीफा
x
कर्नाटक में अभी 207 विधायकों वाली विधानसभा है, जिसमें बहुमत के लिए 104 का आंकड़ा चाहिए था और बीजेपी के पास 105 विधायक हैं.

नई दिल्ली : येदियुरप्पा सरकार की फ्लोर टेस्ट की मुश्किल पार हो गई है. कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने अपनी सरकार का बहुमत साबित कर दिया है. इसी बीच स्पीकर रमेश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि मैं पद को छोड़ना चाहता हूं और जो डिप्टी स्पीकर है अभी वह इस पद को संभालेंगे.



विपक्ष ने मत विभाजन की मांग नहीं की और येदियुरप्पा सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई. इसी के साथ सरकार अपने आगे के कामकाज में जुट गई है. अभी 207 विधायकों वाली विधानसभा है, जिसमें बहुमत के लिए 104 का आंकड़ा चाहिए था और बीजेपी के पास 105 विधायक हैं.

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि मैं किसी के खिलाफ बदले की राजनीति के साथ काम नहीं करता हूं इसलिए अब भी नहीं करूंगा. हमारी सरकार किसानों के लिए काम करना चाहती है, इसलिए मैं सभी से अपील करता हूं कि सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव का समर्थन करें.

एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि आप अब लोग सरकार में हैं, इसलिए विधायकों पर इस्तीफे का दबाव बनाना खत्म कीजिए. उन्होंने कहा कि अगर सरकार बढ़िया काम करती है तो वह सरकार को समर्थन करेंगे.



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story