Top
Home > राज्य > कर्नाटक > बड़ी ख़बर : कर्नाटक के 14 बागी विधायकों को स्पीकर ने अयोग्य करार दिया, येदियुरप्‍पा सरकार का बहुमत परीक्षण कल

बड़ी ख़बर : कर्नाटक के 14 बागी विधायकों को स्पीकर ने अयोग्य करार दिया, येदियुरप्‍पा सरकार का बहुमत परीक्षण कल

कर्नाटक के स्पीकर रमेश कुमार ने कांग्रेस और जेडीएस के बागी 14 विधायकों को अयोग्य करार दे दिया है.

 Special Coverage News |  28 July 2019 6:50 AM GMT  |  दिल्ली

बड़ी ख़बर : कर्नाटक के 14 बागी विधायकों को स्पीकर ने अयोग्य करार दिया, येदियुरप्‍पा सरकार का बहुमत परीक्षण कल
x

नई दिल्ली : येदियुरप्‍पा सरकार के बहुमत परीक्षण से पहले एक नाटकीय मोड़ के तहत कर्नाटक के स्पीकर रमेश कुमार ने कांग्रेस और जेडीएस के बागी 14 विधायकों को अयोग्य करार दे दिया है. रविवार को अचानक उठाए गए इस कदम से सोमवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के विश्वास मत बहाली की प्रक्रिया को संजीवनी मिल गई है. अब बीजेपी के लिए जादुई आंकड़ा हासिल करना कहीं आसान हो गया है. गौरतलब है कि बागी विधायकों को हटाने के बाद बहुमत का आंकड़ा 105 रह गया है.



गौरतलब है कि इससे पहले बागी विधायकों ने स्पीकर के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए चार हफ्ते का समय मांगा था. इस पर रविवार को फैसला करते हुए रमेश कुमार ने उन्हें समय देने से इंकार कर उन्हें अयोग्य करार दे दिया. गौरतलब है बीएस येदियुरप्पा को सोमवार को सदन में विश्वास मत हासिल करना है.

अयोग्य करार दिए गए विधायकों में बायरथी बसावराज, मुनिरथना, एसटी सोमशेकर, रोशन बैग, आनंद सिंह, के गोपालाइहा, नारायण गौड़ा, एमटीबी नागराज, बीसी पाटिल, एएच विश्वनाथ, प्रताप गौड़ा पाटिल, डॉ सुधाकर, शिवराम हैबर और श्रीमंत पाटिल शामिल हैं. हालांकि स्पीकर ने अभी बसपा के एकमात्र विधायक एन महेश पर कोई फैसला नहीं लिया है. गौरतलब है बसपा सुप्रीमो मायावती के स्पष्ट निर्देश के बावजूद एन महेश ने कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में मतदान नहीं किया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it