Home > Archived > Google पर औरतों को होती है ये चीजें खोजने की लत!

Google पर औरतों को होती है ये चीजें खोजने की लत!

 Special News Coverage |  8 April 2016 11:31 AM GMT

Google पर औरतों को होती है ये चीजें खोजने की लत!

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि महिलाएं मर्दों से ज्यादा गूगल पर वक्त बिताती हैं। गूगल ने इस बात की पुष्टि की है। ब्यूटी प्रोडक्ट खोजने में लगी रहती है। गूगल सर्च में ब्यूटी प्रोडक्ट्स तलाशने में महिलाओं की तादाद पिछले साल की अपेक्षा बढ़ी है। गूगल की एक रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर महिलाएं गूगल सर्च में उत्पाद के बारे में जानकारी खोजती हैं।

गूगल पर महिलाएं ज्यादातर कपड़े, एसेसरीज, खाने-पीने की चीजें, बेबी केयर, हेयर केयर और स्किन केयर से संबंधित जानकारियों के लिए सर्च करती हैं। सर्वे का खुलासा है कि इंटरनेट पर 25 फीसदी महिलाएं बेबी प्रोडक्ट ऑनलाइन खरीदती हैं। 2.4 करोड़ महिलाएं प्रतिदिन इंटरनेट एक्सेस करती हैं। देश में यू-ट्यूब की चालीस प्रतिशत यूजर महिलाएं हैं। वीडियो सर्च में महिलाएं ब्यूटी एंड फैशन, हेल्थ एंड फिटनेस और कुकिंग ज्यादा देखती हैं।


हेल्थ को लेकर भी महिलाएं गूगल सर्च में पुरुषों से आगे हैं। गूगल पर पोर्न वीडियो देखने में नंबर 1 पर भारतीय महिलाएं है। आंकड़े में चौकाने वाली बात यह है कि भारत में कुल पोर्न देखने वाले लोगों की संख्या का 25 प्रतिशत महिलाओं का है।

मेट्रिमोनियल साइट भी औरतें देखती हैं। वे दूसरे का प्रोफाइल चैक करती रहती हैं। गूगल की रिपोर्ट के अनुसार 35 से 44 साल के बीच की महिलाएं गूगल पर इसी आयु वर्ग के पुरुषों से ज्यादा समय वक्त इंटरनेट पर बिताती हैं।

Tags:    
Share it
Top