लाइफ स्टाइल

PUBG गेम खेलने वालों को बड़ी खुशखबरी, मिलेगा अब ये नया वर्जन

Special Coverage News
27 July 2019 2:19 AM GMT
PUBG गेम खेलने वालों को बड़ी खुशखबरी, मिलेगा अब ये नया वर्जन
x
आइए जानते है क्या इस वर्जन की खासियत...

PUBG Mobile Lite: भारतीय बाजार में पब्जी मोबाइल लाइट को लॉन्च कर दिया गया है. यह पॉपुलर मोबाइल बैटल रॉयल गेम प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (पब्जी) का टोंड-डाउन वर्जन है. इस वर्जन को ऐसे डिज़ाइन किया गया है कि जो यूज़र्स कम रैम के स्मार्टफोन्स में हैवी गेम खेलना मुश्किल होता है, जिसकी वजह से फोन हैंग भी करता है. तो वह यूज़र्स जो 2GB से कम रैम के स्मार्टफोन्स इस्तेमाल करते हैं, वह इस गेम का मज़ा आराम से उठा सकेंगे. इस गेम में जो नए प्लेयर्स जुड़ेंगे, उन्हें नए गियर्स और व्हीकल के रूप में कई रिवार्ड्स मिलेंगे. आइए जानते है क्या इस वर्जन की खासियत...

Aim Assist: PUBG Mobileका ही एक्सपीरियंस देने के साथ-साथ वीक नेटवर्क में गेम को आसान बनाने के लिए Aim असिस्ट को बेहतर किया गया है. इससे ऐमिंग आसान होगी और खड़े रहने और रेंगते समय कंट्रोल और आसान हो जाएंगे.

Winner Pass: विनर पास ने रॉयल पास को रिप्लेस कर दिया है. इसमें और तेजी से उपलब्धि अनलॉक होगी और ऑफर पर रिवार्ड्स भी मिलेंगे.

Bullet Trail Adjustment: PUBG Mobile लाइट में बढ़ी हुई बुलेट स्पीड मिलेगी. इसमें क्लियर शॉट के लिए बुलेट ड्राप इफेक्ट भी नहीं होगा. इसे खासतौर से कमजोर नेटवर्क वाले क्षेत्रों के लिए बनाया गया है.

Weapon Recoil Suppression: इस वर्जन में खास कमजोर नेटवर्क क्षेत्रों के लिए काम किया गया है. इसमें अलग-अलग गन्स में अलग-अलग गन प्रेशर इफेक्ट्स हैं. इससे हर वेपन के साथ अलग गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है.

Time to Kill: इस अपडेट में Time to Kill भी बढ़ा दिया गया है. यानी की आपको दुश्मन को मारने के लिए अतिरिक्त समय मिलेगा.

Location Display: मिनी-मैप रेंज में शूटर को मैप पर दिखाया जाएगा. इससे लड़ाई की स्पीड बढ़ेगी और बैटल आसानी से पूरी की जा पाएगी.

Heal yourself: गेम में अब प्लेयर्स मूव करते हुए भी खुद को ठीक कर पाएंगे. यह तब बहुत काम में आएगा जब बैटल गमभीर होगी और आपके रुकने पर आपको क्षति पहुंच सकती होगी. इससे गेम की स्पीड बढ़ेगी और बचने की संभावना भी बढ़ेगी.

Building Areas: छोटे मैप्स होने की वजह से लूटने के आवृत्ति भी बढ़ेगी यानि की छोटे मैप के कारण वेपन और अन्य जरूरत की चीज़ें इकठ्ठी करने के लिए प्लेयर्स बार-बार लूटेंगे. इससे बैटल भी जल्दी-जल्दी बढ़ेगी.

Map Quality Optimization: गेम में ऑप्टिमाईजेड मैप क्वालिटी और पैराशूट लोडिंग स्क्रीन भी देखने को मिलेगी.

RPG and New Firearm: PUBG Mobile Lite वर्जन के साथ प्लॉटर्स कुछ गेम मोड्स में नए वेपन्स का इस्तेमाल कर पाएंगे. इससे नए अटैक और डिफेन्स प्लान करने का मौका मिलेगा.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story