Top
Home > लाइफ स्टाइल > दिल्ली घूमने जाएं तो खूनी नदी से रहें दूर, जहां पानी छूते ही गायब हो जाता है इंसान

दिल्ली घूमने जाएं तो खूनी नदी से रहें दूर, जहां पानी छूते ही 'गायब' हो जाता है इंसान

 Shiv Kumar Mishra |  31 Dec 2019 5:39 AM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली घूमने जाएं तो खूनी नदी से रहें दूर, जहां पानी छूते ही गायब हो जाता है इंसान
x

देश की राजधानी दिल्ली न सिर्फ अपने इतिहास और ऐतिहासिक इमारतों के लिए मशहूर है, बल्कि यहां का जायकेदार खाना भी काफी मशहूर है। लेकिन यहां कई ऐसी जगहें हैं, जहां रुहानी ताकतों का कब्जा होने का दावा किया जाता है। इनमें से आपने दिल्ली कैंट रोड का नाम तो सुना ही होगा। लेकिन आज हम आपको दिल्ली की एक ऐसी नदी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में भी सालों से ऐसे ही चर्चे हैं।

खूनी खान झील या खूनी नदी

पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी इलाके में बहने वाली एक नदी है, जिसके आसपास खूब हरियाली और व्यू भी शानदार है। लेकिन यह इलाका दिखने में जितना शानदार है, उतना ही खतरनाक भी। इस नदी को खूनी खान झील या खूनी नदी के नाम से जाना जाता है। यहां के लोगों की मानें तो उन्होंने इस इलाके में रात को रोने और चीखने की आवाजें सुनी हैं।

खूनी नदीखूनी नदी

आसपास नहीं दिखता कोई व्यक्ति

इस नदी और आसपास के इलाकों पर किसी आत्मा का साया है या नहीं, इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। पर लोगों के मुताबिक, जिस तरह से यहां आए दिन मौतें होती रहती हैं और चीखने-चिल्लाने की आवांजे आती हैं, उससे लोगों के दिलों में डर बैठ गया है। यही वजह है कि यहां कोई व्यक्ति नजर नहीं आता।


1857 की लड़ाई से इस नदी का कनेक्शन

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस नदी को खूनी नदी इसलिए कहा जाता है क्योंकि यहां 1857 की लड़ाई के दौरान जो भी बागी या अंग्रेज मारे जाते थे, उनकी लाशों को इस नदी में फेंक दिया जाता था। तभी से इस नदी को खूनी नदी मान लिया गया।


​इस जगह को लेकर लोगों के दावे

यहां रहने वाले लोग मानते हैं कि इस खूनी नदी के पानी को जो भी छूता है उसे नदी देखते ही देखते निगल लेती है और उसकी बॉडी भी हाथ नहीं लगती। यहां अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अब इन मौतों का कारण सूइसाइड है या कुछ और यह तो नहीं पता, पर लोगों का दावा है कि जो लोग यहां मरते हैं उनकी आत्मा यहां आने वाले लोगों को परेशान करते हैं और जान ले लेते हैं।



जाएं तो बरतें सावधानी, कमजोर दिल वाले रहें दूर

यह जगह कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है। अगर आप मिस्ट्री लवर हैं और रहस्यमय चीजों के बारे में जानने और देखने का शौक है तो फिर जरूर यहां जा सकते हैं। लेकिन अतिरिक्त सावधानी बरतने की बहुत जरूरत है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it