भोपाल

भोपाल: बहुचर्चित पत्रकार संजीव जैन हत्याकांड में सुनाया जज ने फैसला

Special Coverage News
19 Aug 2019 12:27 PM GMT
भोपाल: बहुचर्चित पत्रकार संजीव जैन हत्याकांड में सुनाया जज ने फैसला
x

मध्यप्रदेश विदिशा जिले के गंज बासौदा के बहुचर्चित संजीव जैन पत्रकार हत्याकांड में आज कोर्ट ने फैसला सुनाया। जिसमें 2 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. यह फैसला अतिरिक्त जिला सत्र न्यायालय ने सुनाया।

इस बहुचर्चित हत्याकांड में बीजेपी के नेता का नाम भी चर्चा में आया था। बहुचर्चित संजीव जैन पत्रकार हत्याकांड में 2 आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। यह फैसला कोर्ट में द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आदित्य रावत ने फैसला सुनाया। बाकी छह आरोपियों को बरी किया गया है।

क्या था मामला

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में हुई पत्रकार संजीव जैन की हत्या की साजिश रचने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जिला इकाई के महामंत्री नरेंद्र रघुवंशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस हत्याकांड में अब तक तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस के अनुसार गंजबासौदा कस्बे में जैन की 27 दिसम्बर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड को लेकर गुडडा बंजारा को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। बाद में इस हत्याकांड की साजिश रचने में भाजपा नेता का नाम सामने आया था।

भाजपा नेता का नाम सामने आने के बाद क्षेत्र के लोगों ने रविवार को गंजबासौदा में जमकर प्रदर्शन किया था। बाद में पुलिस ने भाजपा नेता रघुवंशी के खिलाफ धारा 120 (बी) के तहत साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया था। गंजबासौदा के तत्कालीन थाना प्रभारी राकेश शुक्ला ने तब बताया कि रघुवंशी के अलावा एक अन्य आरोपी ओंकार कुशवाहा को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story