Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > ...तो घर-घर जाकर बजानी पड़ेगी ताली, MP के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान

...तो घर-घर जाकर बजानी पड़ेगी ताली, MP के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान

शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा कि गुरु के सम्मान में तालियां न बजाने वालों को अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजानी होंगी।

 Arun Mishra |  2018-09-05T16:57:22+05:30  |  दिल्ली

...तो घर-घर जाकर बजानी पड़ेगी ताली, MP के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान

भोपाल : शिक्षक दिवस पर आज आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने एक विवादित बयान दे डाला। शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा कि गुरु के सम्मान में तालियां न बजाने वालों को अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजानी होंगी। उनके इस बयान पर आलोचना शुरू हो गई है।

दरअसल, शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री विजय शाह ने मौजूद लोगों में ताली बजाने को लेकर उत्साह कम होता देख यह आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं हमारे कुछ साथी ताली बजा नहीं रहे हैं, केवल हाथ हिलाकर ताली बजाने का बहाना कर रहे हैं। अगर गुरु के सम्मान में आपने तालियां नहीं बजाईं, तो अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजाना पड़ेगा।

इसके बाद उन्होंने सभी मौजूद लोगों से तालियां बजवाईं और तालियों की गड़गड़ाहट को सुनकर कहा कि इसका मतलब है कि कोई अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां नहीं बजाना चाहता। शिक्षा मंत्री के इस बयान की काफी आलोचना हो रही है।

यह राज्यस्तरीय कार्यक्रम भोपाल की नरोन्हा प्रशासन अकादमी के स्वर्ण जयंती सभागार में हुआ। इस सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहीं। जिन्होंने कार्यक्रम में इस वर्ष के राज्यस्तर पर चयनित शिक्षकों को सम्मानित किया. साथ ही पिछले वर्ष राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कृत प्रदेश के शिक्षकों का भी सम्मान किया गया।

Tags:    
Share it
Top