Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भारत सरकार ने इस आईपीएस अधिकारी को नौकरी से हटा दिया

भारत सरकार ने इस आईपीएस अधिकारी को नौकरी से हटा दिया

 Special Coverage News |  18 Aug 2018 6:00 AM GMT  |  भोपाल

भारत सरकार ने इस आईपीएस अधिकारी को नौकरी से हटा दिया

भोपाल: मध्यप्रदेश के आईपीएस अधिकारी डॉ मयंक जैन को भारत सरकार ने नौकरी से हटा दिया. पिछली 15 मई को आईपीएस अधिकारी डॉ मयंक जैन के भोपाल , इंदौर , रीवा निवास पर लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा था जिसके बाद मध्यप्रदेश सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था. जिसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को उनको अनिवार्य सेवानिवृत्त के लिए प्रस्ताव भेजा था जिसे 13 अगस्त को मंजूरी मिल गई है.


लोकायुक्त के छापे में उनके आवास से आय से अधिक सम्पत्ति मिली थी. डॉ मयंक जैन एमबीबीएस गोल्ड मेडलिस्ट है. उन्होंने इसके बाद अर्थोपेडिक से मास्टर ऑफ़ सर्जरी की पढाई की थी. इसके बाद उन्होंने आईपीएस की नौकरी ज्वाइन की. उनके पिता , भाई और पत्नी भी एक अच्छे डॉ है. उनका भोपाल और रीवा में नर्सिंग होम भी है. उस समय कहा गया था कि सवा करोड़ कमाने वाले मयंक जैन के पास 100 करोड़ की सम्पत्ति कैसे आई.


डॉ मयंक जैन ने पूरी नौकरी ईमानदारी के साथ की है और प्रदेश में एक इमानदार अधिकारी के रूप में जाने जाते है. छापे में जो कुछ भी मिला वो उनका पुस्तैनी पैसा था. और पारवारिक सम्पत्ति थी. जिसको सरकार अवैध कमाई मानकर चल रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top