भोपाल

सिंधिया समर्थकों के ऐलान से मचा मध्यप्रदेश में हडकम्प, सरकार बनने से पहले ही बुरी खबर

Special Coverage News
15 Dec 2018 1:13 PM GMT
सिंधिया समर्थकों के ऐलान से मचा मध्यप्रदेश में हडकम्प, सरकार बनने से पहले ही बुरी खबर
x

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने भले ही सरकार बना ली हो लेकिन सरकार बनते ही बवाल होना शुरू हो गया है. दरअसल बता दें आपको कांग्रेस पार्टी के 11 विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में उनके घर के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं. समर्थक विधायकों की मांग है कि सिंधिया कोई राज्य का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए. प्रदर्शन कर रहे विधायकों ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह फैसले के समर्थन पर पुनर्विचार करेंगे और बहुमत सिद्ध होने पर सरकार के पक्ष में वोट नहीं करेंगे.


मालूम हो कि कांग्रेस के मध्यप्रदेश के अब तक अध्यक्ष कमलनाथ थे. लेकिन अब उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पद खाली हो गया है. सूबे की सियासत में बाजी मारने के बाद कांग्रेस के सीएम की रेस में भी सिंधिया मजबूत दावेदार थे. लेकिन पार्टी आलाकमान ने उनकी जगह कमलनाथ के हाथों में राज्य की बागडोर सौंप दी. इसके बाद से ही सिंधिया के समर्थक नाराज हैं और अब उन्हें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं उनका कहना है कि पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष अगला सिंधिया को कांग्रेस को घोषित कर देना चाहिए.


कांग्रेस की एमपी में सत्ता की राह लगभग 15 साल बाद खुली है राज्य की 230 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में 114 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भारतीय जनता पार्टी खाते में 9 सीटें 7 सीटों पर निर्दलीय समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की है

Next Story