Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया गुना से पर्चा फ़ाइल

कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया गुना से पर्चा फ़ाइल

 Special Coverage News |  20 April 2019 10:11 AM GMT  |  दिल्ली

कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया गुना से पर्चा फ़ाइल

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल कर दिया है। उनके साथ उनकी पत्नी उस समय मौजूद रही। ज्योतिरादित्य इस समय पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव के प्रभारी है।


गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के लिए पहले दिन सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया (कम्यूनिस्ट) पार्टी उम्मीदवार मनीष श्रीवास्तव और निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रकुमार श्रीवास्तव ने नामांकन दाखिल किए हैं। इस बार भी नामांकन की पूरी प्रक्रिया शिवपुरी में चल रही है। 2000 में उपचुनाव सहित पिछले 4 चुनावों में यहां कांग्रेस जीत रही है। इस बार तैयारियों के लिहाज से पार्टी आगे दिखाई दे रही है। पार्टी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं और उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया।

दूसरी ओर भाजपा की ओर से अब तक प्रत्याशी तय नहीं हो पाया है। यही वजह है कि पार्टी के प्रचार की लाइन भी तय नहीं हो पा रही है। पिछले चुनाव की तरह इस बात पर भाजपा का दांव पीएम मोदी के चेहरे पर ही है। हालांकि वैसी हवा इस बार बन पाएगी, इस बात को लेकर खुद पार्टी नेता भी आश्वस्त नजर नहीं आ रहे हैं। ज्यादातर वरिष्ठ नेता इस कोशिश में हैं कि वे बीते चुनाव के मुकाबले सिंधिया की लीड को किसी तरह घटा दें।

राजगढ़ में एक नामांकन भरा

राजगढ़ संसदीय क्षेत्र में जिले की दो विधानसभा लगती हैं। इनमें राघौगढ़ और चांचौड़ा शामिल हैं। मंगलवार को नामांकन दाखिले के पहले दिन शिवसेना की ओर से मुकेश कुमार दांगी ने पर्चा भरा। वे राजगढ़ की सुसनेर विधानसभा क्षेत्र के निवासी हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top