Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मध्यप्रदेश में गेंगवार, 500 राउंड गोलियां चलने के बाद 2 की मौत

मध्यप्रदेश में गेंगवार, 500 राउंड गोलियां चलने के बाद 2 की मौत

घायलों को मुरैना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत नाज़ुक बताई जा रही है. शुरुआती रिपोर्ट्स में रंजिश की वजह जमीनी विवाद को बताया जा रहा है.

 Shiv Kumar Mishra |  27 Dec 2019 1:16 PM GMT  |  मुरैना

मध्यप्रदेश में गेंगवार,  500 राउंड गोलियां चलने के बाद 2 की मौत
x

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में 25-26 दिसंबर की मध्य रात जो कुछ देखने को मिला वह किसी फिल्मों में गैंगवार की सीन की तरह था. यहां दो विरोधी गैंगों में 500 राउंड से ज्यादा गोलीबारी हुई. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम छह लोग घायल हुए. ये घटना सारीछोला पुलिस स्टेशन के तहत बावडखेड़ा गांव में हुई.

पुलिस के मुताबिक गांव के ही राम सिंह गुर्जर और बाबू सिंह गुर्जर के परिवारों के बीच बरसों से पुरानी रंजिश चली आ रही थी. ये गैंगवार उसी रंजिश का नतीजा थी. गोलीबारी में मारे गए दो लोगों की पहचान राम सहाय और भोला राम के तौर पर हुई. पुलिस ने मौके से सैकड़ों की संख्या में कारतूसों के खाली खोल बरामद किए हैं. पुलिस ने बताया, "गुरुवार तड़के एक गुट के लोग अलाव के पास बैठे हुए थे. तभी दूसरे गुट ने बिना किसी उकसावे के उन पर फायरिंग शुरू कर दी. दूसरी तरफ से भी जवाबी फायरिंग हुई. क्रॉस फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई."

कई लोगों को लिया हिरासत में

पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. साथ ही फायरिंग में इस्तेमाल किए गए हथियारों को भी ज़ब्त किया है. कुछ खोल लाइसेंसी हथियारों के मिले हैं लेकिन अधिकतर गोलीबारी देसी हथियारों से हुई. पुलिस के मुताबिक लाइसेंसी हथियार रखने वालों की जानकारी निकाली जा रही है.

घायलों को मुरैना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत नाज़ुक बताई जा रही है. शुरुआती रिपोर्ट्स में रंजिश की वजह जमीन विवाद को बताया जा रहा है. परिवार के सदस्यों में इसको लेकर झगड़ा गैंगवार के तौर पर सामने आई. पुलिस ने एक गुट के खिलाफ हत्या और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. वहीं दूसरे गुट के खिलाफ हत्या की कोशिश और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it