Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में दो नाबालिग दलितों की निर्मम हत्त्या, दो गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में दो नाबालिग दलितों की निर्मम हत्त्या, दो गिरफ्तार

इस घटना पर बसपा सुप्रीमों मायावती ने की नाराजगी जाहिर कांग्रेस और बीजेपी को ठहराया दोषी.

 Special Coverage News |  25 Sep 2019 8:59 AM GMT  |  शिवपुरी

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में दो नाबालिग दलितों की निर्मम हत्त्या, दो गिरफ्तार
x

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपने साथी के साथ मिलकर दो मासूमों की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। दोनों नाबालिग रिश्ते में एक दूसरे के बुआ और भतीजे हैं। इस घटना पर बसपा सुप्रीमों मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

पुलिस ने मामले में हत्या के दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर नाबालिगों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए शिवपुरी भेज दिया हे। पूछताछ मे आरोपी ने पुलिस को बताया है कि उसे रात में सपना आया था, जिसमें भगवान ने कहा कि राक्षसों का संहार करना है, तो मैंने कर दिया। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के भावखेड़ी गांव का है। जहां तड़के सुबह आरोपी हाकिम यादव और रामेश्वर यादव ने मिलकर सड़क किनारे शौच कर रहे 12 साल की नाबालिग रौशनी और उसके भतीजे अविनाश की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचे और दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर नाबालिगों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए शिवपुरी भेज दिया हे। बच्चे बाल्मीकि समाज के हैं। गांव में तनाव के बाग बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मायावती ने कहा है कि देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से काफी वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार की द्वेषपूर्ण जुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है और ऐसे में मध्य प्रदेश के शिवपूरी में 2 दलित युवकों की नृशंस हत्या अति-दुःखद च अति-निन्दनीय।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस व बीजेपी की सरकार बताए कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? यह सच बहुत ही कड़वा है तो फिर खुले में शौच को मजबूर दलित युवकों की पीट-पीट कर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलायी जानी चाहिए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it