Archived

पीएम मोदी पहुंचे मध्यप्रदेश : करोड़ों की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

Arun Mishra
23 Jun 2018 7:15 AM GMT
पीएम मोदी पहुंचे मध्यप्रदेश : करोड़ों की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण
x
पीएम राजगढ़ जिले की मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना और इंदौर में प्रदेश सरकार की शहरी परिवहन योजना 'सूत्र सेवा सहित कुछ अन्य योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।
मध्यप्रदेश : पीएम मोदी आज अपनी एक दिवसीय यात्रा पर मध्य प्रदेश पहुंचेंगे, जहां वह कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। पीएम राजगढ़ जिले की मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना और इंदौर में प्रदेश सरकार की शहरी परिवहन योजना 'सूत्र सेवा सहित कुछ अन्य योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।


प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रधानमंत्री की प्रदेश यात्रा और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण को अहम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12 बजे भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पहुंचेंगे और वहां से मोहनपुरा रवाना होंगे। इसके बाद वह इंदौर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
एक अधिकारी ने बताया कि मोहनपुरा परियोजना की लागत 3,866 करोड़ रुपए है और इसके जलाशय की जल-भराव क्षमता 5730 लाख घन मीटर है। जलाशय से 1.34 लाख हेक्टेयर भूमि में रबी सिंचाई के साथ ही लगभग 400 ग्रामों में पेयजल की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित होगी। इस परियोजना से राजगढ़ जिले के 727 ग्राम लाभान्वित होंगे।

उन्होंने बताया कि मोदी इंदौर में 4713.75 करोड़ रुपये लागत के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण करेंगे। अधिकारी ने बताया कि इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शहरी स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में विजेता प्रथम तीन शहर इंदौर, भोपाल और चण्डीगढ़ के प्रतिनिधियों को पुरस्कार प्रदान करेंगे। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के दो शहर इंदौर और भोपाल ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2017 की रैकिंग को इस साल बरकरार रखा है।
Next Story