इंदौर

"सलाम आकाश जी" के पोस्टर से पटा इंदौर शहर, कोर्ट से क्यों नही मिली राहत

Sujeet Kumar Gupta
28 Jun 2019 6:32 AM GMT
सलाम आकाश जी के पोस्टर से पटा इंदौर शहर, कोर्ट से क्यों नही मिली राहत
x
भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने 26 जून को इंदौर में एक नगर निगम अधिकारी पर हमला किया था।

मध्य प्रदेश। "सलाम आकाश जी" के पोस्टर इंदौर के कुछ हिस्सों में लगाए गए हैं। नगर निगम के अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने के बाद चर्चा में आए बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका इंदौर कोर्ट से खारिज हो गई है। अब मामले के सुनवाई भोपाल की विशेष अदालत में होगी। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहरभर में आकाश विजयवर्गीय के पोस्टर्स लगाए हैं, जिनमें 'सैल्यूट आकाश जी' लिखा हुआ है। आकाश विजयवर्गीय के मामले की सुनवाई इंदौर कोर्ट ने भोपाल की स्पेशल कोर्ट को रैफर कर दी है। इंदौर सेशन कोर्ट ने दलील दी कि ये मामला विधायक से जुड़ा है और इनके मामलों की सुनवाई के लिए भोपाल में स्पेशल कोर्ट है. इसलिए मामले की सुनवाई भोपाल में होगी।

बता दें भाजपा इंदौर के राजवाड़ा में बड़ा मंच तैयार कर रही है, सैकड़ों की संख्या में ये पोस्टर्स लगाए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि भाजपा यहां बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी में है। भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने 26 जून को इंदौर में एक नगर निगम अधिकारी पर हमला किया था। उन्हें इस घटना के संबंध में गिरफ्तार किया गया था और 7 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

मध्य प्रदेश के इंदौर में निगर निगम के ऑफिसर को बल्ले से पीटना बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय को महंगा पड़ गया। इस घटना के बाद पुलिस ने आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार कर लिया है। आकाश के खिलाफ थाना एमजी रोड में हुई धारा 353, 294, 506, 147, 148 के तहत मामला दर्ज किया गया है।मध्य प्रदेश के इंदौर की एक अदालत ने भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत खारिज कर दी है। जिन्हें आज इंदौर में नगर निगम के एक अधिकारी को पीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आकाश भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं।

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय ने निगर निगम ऑफिसर की इंदौर में क्रिकेट के बल्ले से पिटाई की थी। निगर निगम के अधिकारी अतिक्रमण रोकने के लिए वहां पर एक जर्जर मकान को तोड़ने गए थे। दरअसल, गंजी कंपाउंड स्थित जर्जर मकान तोड़ने के लिए निगम की टीम पहुंची तो वहां इंदौर तीन से विधायक आकाश विजयवर्गीय ने निगम अधिकारियों को समझाया कि अगर आप 5 मिनट में यहां से नहीं गए तो इसकी जिम्मेदारी आपकी होगी. इस दौरान जेसीबी मशीन की चाबी भी निकाल ली, जब निगम कर्मी पीछे नहीं हटे तो आकाश अपने हाथ में बल्ला लेकर उनकी पिटाई करते दिखे।

नगरनिगम अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने के बाद भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह तो केवल शुरूआत है। हम भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी का खात्मा करेंगे। आकाश ने कहा कि, 'आवेदन, निवेदन और फिर दनादन' यही हमारा काम करने का तरीका है। इस घटना के बाद कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। कांग्रेस का कहना है कि आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।



Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story