महाराष्ट्र

महाराष्ट्र : सांगली में रेस्क्यू के दौरान ग्रामीणों से भरी नाव पलटी , 10 लोगों की मौत, 16 लोग बचाए गए

Special Coverage News
8 Aug 2019 12:29 PM GMT
महाराष्ट्र : सांगली में रेस्क्यू के दौरान ग्रामीणों से भरी नाव पलटी , 10 लोगों की मौत, 16 लोग बचाए गए
x
महाराष्ट्र में बाढ़ और बारिश के चलते हफ्तेभर में 28 लोगों की जान जा चुकी है।

महाराष्ट्र के सांगली जिले में ग्रामीणों से भरी नाव पलट गई. पलुस ब्लॉक के भामनाल के पास गुरुवार को हुए इस हादसे में 10 ग्रामीणों की मौत हो गई. इस नाव में 27-30 ग्रामीण सवार थे. प्रशासन ने 16 लोगों को बचा लिया गया है और 3 ग्रामीण लापता हे गए है जिनकी तलाश जारी है.

महाराष्ट्र में बाढ़ की विभीषिका विकराल होती जा रही है. बाढ़ के चलते लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. रक्षा मंत्रालय का कहना है कि लगातार बारिश और जलाशयों के पानी छोड़े जाने के कारण महाराष्ट्र और कर्नाटक में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. दोनों राज्यों में प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं इसके लिए सेना सेना भी मदद कर रही है. महाराष्ट्र में बाढ़ और बारिश के चलते हफ्तेभर में 28 लोगों की जान जा चुकी है।

पुणे के संभागीय आयुक्त दीपक मैस्कर ने बताया कि घटना ब्रहमनाल इलाके में हुई। यहां कृष्णा और येरला नदियों का संगम है। बोट में सवार लोग एक स्कूल में फंसे हुए थे और उन्हें स्कूल से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मोटरबोट के पंखे में रस्से फंसने से यह अचानक रुक गई। इस दौरान रफ्तार तेज होने से पलट गई।

फडणवीस बाढ़ग्रस्त इलाकों के दौरे पर

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज बाढ़ग्रस्त कोल्हापुर, सातारा, सांगली का दौरा करेंगे। बताया जा रहा है कि वे घटनास्थल पर आकर परिजनों से मुलाकात कर सकते हैं। सांगली जिले में बीते 6 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यहां एनडीआरएफ और सेना के जवान 50 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल चुके हैं।



राज्य में एनडीआरएफ की 28 टीमें तैनात

महाराष्ट्र में उत्पन्न बाढ़ की स्थिति को देखते हुए पश्चिम महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ की 28 टीमों को तैनात किया गया है और 5 और टीमों को पंजाब से महाराष्ट्र भेजा जा रहा है। इनके अलावा सेना और नेवी की 6 टीमों को रेस्क्यू कम में लगाया गया है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story