महाराष्ट्र

उद्धव की टी-पार्टी, BJP का इनकार, कहा- सावरकर का अपमान करने वालों के साथ नहीं पिएंगे चाय

Special Coverage News
16 Dec 2019 3:48 AM GMT
उद्धव की टी-पार्टी, BJP का इनकार, कहा- सावरकर का अपमान करने वालों के साथ नहीं पिएंगे चाय
x
Photo : ANI
मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने यह भी कहा कि बीजेपी प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा रविवार को दी गई चाय पार्टी का भी बहिष्कार करेगी.

महाराष्ट्र : दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'भारत बचाओ' रैली के दौरान वीर सावरकर को लेकर दिए गए बयान के बाद पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. फडणवीस ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपनी 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं' वाली टिप्पणी के लिये बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. इसके अलावा उद्धव ठाकरे की टी पार्टी का बहिष्कार करने की बात कहते हुए फडणवीस ने यह भी कहा कि हम उनके साथ बैठकर चाय नहीं पी सकते जो लोग सावरकर का अपमान करते हैं.

मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने यह भी कहा कि बीजेपी प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा रविवार को दी गई चाय पार्टी का भी बहिष्कार करेगी. फडणवीस ने कहा कि राहुल गांधी को सावरकर पर टिप्पणी के लिये बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। ऐसा लगता है कि उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन के भारतीय इतिहास का अध्ययन नहीं किया है.

फडणवीस ने शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत की उस टिप्पणी के लिये शिवसेना को आड़े हाथों लिया कि उनकी पार्टी महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू का सम्मान करती है और कांग्रेस को सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि नेहरू और गांधी का सम्मान करके शिवसेना कांग्रेस के साथ किसी तरह का व्यापार कर रही है. शिवसेना महाराष्ट्र में सत्ता के लिये बेबस है.

उद्धव सरकार द्वारा आयोजित चाय पार्टी के बहिष्कार का ऐलान करते हुए फडणवीस ने कहा कि हम उनके साथ बैठकर चाय नहीं पी सकते जिन्होंने सावरकर का अपमान किया. इसके अलावा इस बात की भी कोई स्पष्टता नहीं है कि वहां ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्री होंगे या नहीं और उनके पास कोई अधिकार भी होगा या नहीं. प्रदेश विधानसभा का शीत सत्र सोमवार से नागपुर में शुरू होगा और 21 दिसंबर को खत्म होगा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story