महाराष्ट्र

फडणवीस का उद्धव सरकार पर बड़ा हमला, शिवसेना का आदेश मातोश्री से नहीं अब दिल्ली के मातोश्री से निकलता है

Arun Mishra
1 Jan 2020 4:36 PM GMT
फडणवीस का उद्धव सरकार पर बड़ा हमला, शिवसेना का आदेश मातोश्री से नहीं अब दिल्ली के मातोश्री से निकलता है
x
फडणवीस ने कहा कि शिवसेना सुबह शेर है, रात में ढेर है. वह सुबह शेर है, शाम को बिल्ली है.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर बड़ा हमला बोला है. फडणवीस ने कहा कि शिवसेना सुबह शेर है, रात में ढेर है. वह सुबह शेर है, शाम को बिल्ली है. शिवसेना का आदेश अब मातोश्री से नहीं निकलता. उसे अब दिल्ली के मातोश्री का आदेश मानना पड़ता है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आदेश पर शिवसेना ने राज्यसभा से वॉकआउट कर दिया.

पलघर में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा कि शिवसेना की बेईमानी के कारण आज हम विपक्ष में बैठे हैं. नागरिकता संशोधन कानून और NRC को लेकर शिवसेना की दोहरी भूमिका रही है. लोकसभा में उसका रूख अलग और राज्यसभा में अलग था. वह पहले अपनी भूमिका स्पष्ट करे.

फडणवीस ने उद्धव के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उद्धव ने कहा था कि मैंने बाला साहब ठाकरे से वादा किया था कि एक दिन शिवसैनिक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनेगा. भाजपा नेता ने कहा- बाला साहब स्वर्ग में रो रहे होंगे, जब उन्हें पता चलेगा कि चुनाव के बाद शिवेसना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ जाने का फैसला किया है.

फडणवीस ने कहा- यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिवसेना ने उन लोगों के साथ समझौता कर लिया, जिन्होंने विनायक दामोदर सावरकर की हिंदुत्व विचारधारा को अपशब्द कहे. मैं आश्चर्यचकित हूं कि अंतर्विरोधों के बीच शिवेसना के नेतृत्व वाली यह सरकार कितने दिन चल पाएगी. शिवसेना ने न केवल जनादेश का अपमान किया है, बल्कि उसने अपनी साथी भाजपा का भी अपमान किया है, जिसने उसके साथ मिलकर चुनाव लड़ा. भाजपा-शिवसेना को जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था, लेकिन शिवसेना ने उसका भी अपमान किया.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story