Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > शिवसेना की टीम की आज 3:30 बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात रद्द, जानिए क्यों?

शिवसेना की टीम की आज 3:30 बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात रद्द, जानिए क्यों?

राज्यपाल के साथ शिवसेना की बैठक शाम 6:15 बजे तक के लिए स्थगित

 Special Coverage News |  31 Oct 2019 8:46 AM GMT  |  मुंबई

शिवसेना की टीम की आज 3:30 बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात रद्द, जानिए क्यों?
x

महाराष्ट्र मे शिवसेना की टीम आज 3:30 बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेगी. यह जानकारी अभी अभी मिली है. अब महाराष्ट्र का कौन बनेगा अगला सीएम यह सवाल अभी भी अँधेरे में बना हुआ. लेकिन अभी अभी हुए बदलाब के अनुसार राज्यपाल के साथ शिवसेना की बैठक शाम 6:15 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

महाराष्ट्र में शिवसेना के पास आंकड़ा अब साठ पार कर चुका है. जबकि बीजेपी के आंकड़े अभी भी वहीं रुके हुए हालांकि बीजेपी ने अपना नेता देवेंद्र फडनवीस को चुन लिया है. वहीं एनसीपी और कांग्रेस चुपचाप अपना मौका देख रही है.

शिवसेना को 4 निर्दलीय विधायकों ने जिनमे मंजुला गावित, चंद्रकांत पाटिल, आशीष जायसवाल और नरेंद्र भोंडेकर ने शिवसेना को अपना समर्थन दिया है, प्रहार जनशक्ति पार्टी के बच्चू कडू और राजकुमार पटेल, क्रांतिकारी शेतकरी पार्टी के शंकरराव गडक ने भी अपना समर्थन दिया है. इस लिहाज से अब शिवसेना के पास 63 विधायकों का समर्थन है. जबकि बीजेपी भी अपनी सरकार बनाने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रही है.

महाराष्ट्र में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है जिसके 105 विधायक है जबकि शिवसेना दूसरे नंबर शिवसेना है जिसके 56 विधायक है जिसके पास अब 63 विधायकों का समर्थन है. तीसरे नंबर पर एनसीपी है जिसके पास 54 विधायक है जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस पार्टी के 44 विधायक है. अगर शिवसेना , एनसीपी और कांग्रेस साथ साथ आते है तो 161 विधयाक होंगे जबकि बीजेपी के साथ एनसीपी जाती है तो भी 159 विधायक होंगे. अब देखना है कि अगली सरकार का नेत्रत्व कौन करेगा यह तो आने वाला समय बताएगा

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it