Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > एनसीपी प्रवक्ता नवाव मलिक ने किया खुलासा, कैसे दिया अजीत पवार ने धोखा और किस वजह से बनबा दी बीजेपी सरकार!

एनसीपी प्रवक्ता नवाव मलिक ने किया खुलासा, कैसे दिया अजीत पवार ने धोखा और किस वजह से बनबा दी बीजेपी सरकार!

 Special Coverage News |  23 Nov 2019 6:36 AM GMT  |  दिल्ली

एनसीपी प्रवक्ता नवाव मलिक ने किया खुलासा, कैसे दिया अजीत पवार ने धोखा और किस वजह से बनबा दी बीजेपी सरकार!
x

मुंबई: एनसीपी ( NCP) नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने दावा किया है कि अजित पवार (Ajit Pawar) ने पार्टी विधायकों की हाजिरी की चिट्ठी का इस्तेमाल किया है. उन्होंने दावा किया कि राजभवन जाने वाले कई विधायक पार्टी के साथ है.

नवाब मलिक ने कहा कि हमने हाजिरी के लिए विधायकों के हस्ताक्षर लिए थे जिसका गलत इस्तेमाल शपथ ग्रहण समारोह के लिए किया गया. नवाब मलिक ने दावा किया कि सारे विधायक पार्टी के साथ खड़ें हैं. उन्होंने कहा, 'यह धोखे से बनाई गई सरकार है और यह विधानसभा के फ्लोर पर हारेगी. सारे विधायक हमारे साथ हैं. '

बता दें महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के तहत राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने शनिवार सुबह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को राज्य के मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. दोनों नेताओं ने शनिवार सुबह लगभग आठ बजे राजभवन में एक कार्यक्रम में शपथ ली. इस दौरान बीजेपी और एनसीपी के नेताओं के साथ-साथ अन्य सरकारी अधिकारी मौजूद थे.

सरकार बनने के बाद शरद पवार ने ट्वीट कर यह कहा कि अजित पवार का बीजेपी को समर्थन देने का फैसला उनका निजी फैसला है. शरद पवार ने कहा, 'अजित पवार का बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का फैसला उनका निजी फैसला है, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का इससे कोई संबंध नहीं है. हम यह कहना चाहते हैं कि हम उनके इस फैसले का न तो समर्थन करते हैं और न ही सहमति देते हैं.'

वहीँ कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अब ये साबित हो गया कि भाजपा देश के लोकतंत्र की सुपारी ले चुकी है. राज्यपाल एक बार फिर शाह के 'हिटमैन' साबित हुए हैं.

1. राष्ट्रपति शासन कब हटा?

2. रातोंरात कब दावा पेश किया ?

3. कब विधायकों की सूची पेश की?

4. कब विधायक राज्यपाल के समक्ष पेश हुए?

5. चोरों की तरह शपथ क्यों दिलाई?

अभी अभी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के लिए वाईबी चव्हाण केंद्र पहुंचे है जहाँ प्रेस वार्ता करेंगे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it