Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > बीजेपी से बिगड़े रिश्तों के बाद शिवसेना नेता संजय राउत एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मिले

बीजेपी से बिगड़े रिश्तों के बाद शिवसेना नेता संजय राउत एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मिले

 अनमोल |  6 Nov 2019 6:14 AM GMT  |  मुंबई

बीजेपी से बिगड़े रिश्तों के बाद शिवसेना नेता संजय राउत एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मिले
x

भारतीय जनता पार्टी के साथ गतिरोध के बीच, शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को मुंबई में राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। पिछले महीने महाराष्ट्र चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद शरद पवार के साथ राउत की यह दूसरी मुलाकात है। इससे पहले मंगलवार को, संजय राउत ने दोहराया था कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा।

राऊत ने यह भी कहा कि शरद पवार महाराष्ट्र के अगले सीएम नहीं होंगे, शिवसेना द्वारा एनसीपी के साथ दोस्ताना संबंध बनाने की खबरों के बीच। शरद पवार की एनसीपी ने हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव में 54 सीटें जीतीं।

राउत ने संवाददाताओं से कहा, "महाराष्ट्र पर फैसला महाराष्ट्र में लिया जाएगा, मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा।" शिवसेना द्वारा एनसीपी के साथ दोस्ताना व्यवहार करने की खबरों के बीच, राउत ने कहा कि शरद पवार राज्य के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे।

इस बीच, बुधवार को, राउत ने दावा किया कि मुख्यमंत्री पद साझा करने पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और उनकी पार्टी के बीच एक "सहमति" थी। राज्य में सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच राउत ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा की ओर से कोई ताजा प्रस्ताव नहीं आया है और न ही इसे भेजा गया है। उन्होंने दावा किया कि किसान और मजदूर वर्ग शिवसेना का मुख्यमंत्री चाहते हैं और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी से उम्मीदें और अपेक्षाएं रखते हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it