Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > अमित शाह ने शिवेसना को सीएम और गृह मंत्री पद देने से किया इनकार: सूत्र

अमित शाह ने शिवेसना को सीएम और गृह मंत्री पद देने से किया इनकार: सूत्र

 Special Coverage News |  4 Nov 2019 10:16 AM GMT  |  दिल्ली

अमित शाह ने शिवेसना को सीएम और गृह मंत्री पद देने से किया इनकार: सूत्र
x

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रही तनातनी के बीच बड़ी ख़बर सामने आ रही है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी के अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शिवसेना को सीएम और गृह मंत्री का पद देने से इनकार कर दिया है.

ऐसा बताया जा रहा है कि अमित शाह ने शिवसेना (Shiv sena) के रवैये को देखते हुए राज्य बीजेपी को वेट एंड वाच की भूमिका अपनाने को कहा है. खबर ये भी है कि बीजेपी शिवसेना को राजस्व विभाग देने को तैयार है. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि शिवसेना की तरफ से बीजेपी के साथ किसी भी तरह की बातचीत बंद है.

ऐसी भी खबर है कि बीजेपी एनसीपी और कांग्रेस के बीच होने वाली मीटिंग पर भी नजर बनाए हुए हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि बीजेपी की शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि बीजेपी को पूरा विश्वास है कि राज्य में राष्ट्रपित शासन की नौबत नहीं आएगी, पार्टी का मानना है कि 8 नवंबर से पहले महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी.

इससे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दावा किया कि जल्द ही राज्य में सरकार का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह इस संबंध किसी अन्य की टिप्पणी पर कुछ नहीं कहेंगे.

दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (amit shah) से मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा, मैं किसी अन्य की सरकार गठन को लेकर की गई टिप्पणी कुछ नहीं कहूंगा. उन्होंने कहा, मुझे सिर्फ यही कहना है कि नई सरकार का गठन जरूर होगा. इसका मुझे विश्वास है.

इससे पहले मुख्यमंत्री फडणवीस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना और बीजेपी के बीच जारी तनातनी के बीच हुई दोनों नेताओं की इस बैठक को लेकल कई कयास लगाए जा रहे हैं.हालांकि कहा यह जा रहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री अमित शाह से महाराषट्र के किसानों के मुद्दें पर बातचीत की है. फडवीस ने मांग की है बेमौसम बरसात से प्रभावित राज्य के किसानों को और मदद दी जाए.

दिल्ली में होगी पवार-सोनिया की मीटिंग

वहीं दूसरी तरफ एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की भी सोमवार शाम बैठक करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह बैठक शाम 5 से 6 बजे के बीच मिटिंग होगी. यह सोनिया गांधी के घर पर होगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it