Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ऐलान, देश में रहने वालों को ये नारा देना होगा अनिवार्य

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ऐलान, देश में रहने वालों को ये नारा देना होगा अनिवार्य

 Shiv Kumar Mishra |  29 Dec 2019 4:16 AM GMT

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ऐलान, देश में रहने वालों को ये नारा देना होगा अनिवार्य
x

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) पर देश में मचे बवाल के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा है कि क्या इस देश को धर्मशाला बना देना चाहिए. उन्होंने कहा कि क्या भगत सिंह और नेता जी सुभाष चंद्र बोस का बालिदान बेकार जाएगा? क्या लोगों ने स्वतंत्रता के लिए इसलिए लड़ाई लड़ी ताकि आजादी के 70 साल बाद देश इस विषय पर विचार करेगा कि निगरिकता गिनें या न गिनें?

महाराष्ट्र में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक समारोह में नागरिकता संशोधन कानून पर बोलते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि क्या इस देश को हम धर्मशाल बनाएंगे. क्या इस देश में जो आएगा वैसे ही रह पाएगा. इस विषय पर आज हमें चुनौतियां स्वीकार करनी ही पड़ेगी और इस विचार को अब स्पष्ट करना ही पड़ेगा.


उन्होंने कहा कि भारत में रहना है तो भारत माता की जय भी कहना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि भारत में ऐसे ही लोग रह पाएंगे, इस विचार को हमें स्पष्ट करना ही पड़ेगा.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कांग्रेस ने अपने 135वें स्थापना दिवस के मौके पर 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' रैली का आयोजन किया वहीं तमिलनाडु में तौहीद जमान ने CAA के विरोध में मार्च निकाला.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it