Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > महाराष्ट्र से बड़ी खबर: बीजेपी के 7 विधायक NCP के संपर्क में!

महाराष्ट्र से बड़ी खबर: बीजेपी के 7 विधायक NCP के संपर्क में!

 Special Coverage News |  11 Nov 2019 8:45 AM GMT  |  दिल्ली

महाराष्ट्र से बड़ी खबर: बीजेपी के 7 विधायक NCP के संपर्क में!

महाराष्ट्र में राजनैतिक गतिरोध कम होता नजर नहीं हो रहा है. अब बीजेपी के सात विधायक एनसीपी के संपर्क में बताये जा रहे है. इस खबर से सत्ता फिसलकर निकली हाथ से बैचेन बीजेपी के लिए एक बुरी खबर है. जबकि कांग्रेस के नेता अभी भी यही कह रहे है कि जिस पार्टी के खिलाफ हमने चुनाव लड़ा है. उसके साथ किस तरह से जाएँ.

महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता रह मिलिंद देवड़ा ने कहा है कि अब राज्यपाल को बीजेपी के मना कर देने के बाद एनसीपी कांग्रेस गठबंधन को सरकार का न्यौता देना चाहिए. क्योंकि जब बीजेपी और शिवसेना गठबंधन सरकार बनाने से पीछे हट गया है.

कांग्रेस के ही दूसरे नेता संजय निरुपम ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदेश में समय पूर्व चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. वहीं कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर बैठक की, जिससे पार्टी के अंदर ही मतभेद उभर कर सामने आने लगे हैं.

निरूपम ने कहा, "इससे फर्क नहीं पड़ता है कि कौन सरकार बनाता है और कैसे? लेकिन महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता से इंकार नहीं किया जा सकता. समय पूर्व चुनाव के लिए तैयार रहें. यह 2020 में हो सकता है. क्या हम शिवसेना के साझेदार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं?"

कांग्रेस हालांकि महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने के नाम पर दोफाड़ हो चुकी है. निरूपम हालांकि इस संबंध में मुखर रहे हैं और उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी दी है कि 'शिवसेना पर विश्वास करना पार्टी के लिए घातक होगा.'

उनका हालिया बयान तब आया है जब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और अन्य नेताओं की बैठक हुई है.

इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुआई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने का निर्णय ले लिया है और वह महाराष्ट्र में कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के समर्थन से सरकार बनाएगी.

बीजेपी के इंकार के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी ने रविवार रात शिवसेना को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top