Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > शरद पवार को बड़ा झटका, पार्टी ही नहीं परिवार टूटा बेटी सुप्रिया ने कही ये भावुक बात!

शरद पवार को बड़ा झटका, पार्टी ही नहीं परिवार टूटा बेटी सुप्रिया ने कही ये भावुक बात!

 Special Coverage News |  23 Nov 2019 6:26 AM GMT

शरद पवार को बड़ा झटका, पार्टी ही नहीं परिवार टूटा बेटी सुप्रिया ने कही ये भावुक बात!
x

महाराष्ट्र में अब भाजपा गठबंधन की सरकार है। शनिवार सुबह 7:30 बजे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ राकांपा नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद अजित पवार ने कहा कि किसानों की समस्याओं का हल निकालने के लिए हमने भाजपा के साथ गठबंधन किया है। उन्होंने कहा, "नतीजे आने के बाद से कोई पार्टी सरकार नहीं बना पा रही थी, महाराष्ट्र किसानों की समस्याओं समेत कई परेशानियों से जूझ रहा था। इसलिए हमने स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया।" कहा जा रहा है कि अजित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के 30 विधायकों के साथ भाजपा के साथ आ गए हैं। उधर, पार्टी नेता सुप्रिया सुले ने वॉट्सऐप पर कहा, इससे पार्टी और परिवार में बंटवारा हो गया।

उधर, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि भाजपा को समर्थन देना अजित पवार का अपना व्यक्तिगत फैसला है। यह राकांपा का फैसला नहीं है। हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि हम अजित के फैसले का समर्थन नहीं करते हैं। उधर, देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया और राज्‍य को खिचड़ी सरकार की जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा, ''हमने चुनाव जीता था और शिवसेना पीछे हट गई। महाराष्‍ट्र को स्थिर शासन की जरूरत थी। इसलिए हम साथ आए हैं। हम राज्‍य को एक स्थिर सरकार देंगे।''

संजय राउत ने कहा, वे कल बैठक में नजरें नहीं मिला रहे थे

शिवसेना सांसद और नेता संजय राउत ने कहा, "कल 9 बजे तक ये महाशय (अजित पवार) हमारे साथ बैठे थे, बाद में अचानक से गायब हो गए। वे नजर मिलाकर नहीं बोल रहे थे, जो व्यापक पाप करने जैसा है। उनकी नजर जैसे झुकती थी, वैसे झुकी नजरों से बात कर रहे थे।" राज्य में सरकार बनाने के लिए शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के नेताओं की शुक्रवार को मुंबई में बैठक हुई थी, इसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार, नेता अजित पवार और कांग्रेस के बड़े नेता शामिल थे।

अमित शाह ने कहा- सरकार लोगों के लिए काम करेगी

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह सरकार महाराष्ट्र के विकास और कल्याण के प्रति निरंतर कटिबद्ध रहेगी और प्रदेश में प्रगति के नये मापदंड स्थापित करेगी। उधर, भाजपा नेता गिरीश महाजन ने कहा, हम 170 विधायकों के साथ बहुमत साबित करेंगे। अजित पवार ने उनके विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल का सौंपा है। इसका मतलब है कि सभी राकांपा विधायकों का हमें समर्थन है। महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकात पाटिल ने कहा कि संजय राउत को हम चुप रहना चाहिए। उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास अठावले ने कहा, "शिवसेना को भाजपा ने लटका दिया है। कांग्रेस को भटका दिया है और एनसीपी को अपने जाल में अटका दिया है। शिवसेना को बहुत बड़ा सबक सिखाने का काम भाजपा ने किया है। अमित शाह मुझसे कह रह थे कि सब ठीक हो जाएगा। सब ठीक हो गया।"

अहमदाबाद में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया, 'मैं महाराष्ट्र के लोगों को बधाई देता हूं। देवेंद्र फडणवीस जी के नेतृत्व में स्थायी सरकार बनी है। यह परिपक्व प्रजातंत्र का संकेत है।'

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने बताया कि महाराष्ट्र के लोग आज खुश होंगे, लेकिन मैं खुश नहीं हूं। कांग्रेस ने अनावश्यक ही शिवसेना के साथ गठबंधन करने की कोशिश की। यह उसकी सबसे बड़ी गलती है। मैं सोनिया गांधी से अपील करता हूं कि वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी को खत्म कर दें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it