Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > कांग्रेस विधायक नितेश राणे गिरफ्तार

कांग्रेस विधायक नितेश राणे गिरफ्तार

 Special Coverage News |  4 July 2019 1:43 PM GMT  |  मुंबई

कांग्रेस विधायक नितेश राणे गिरफ्तार
x

महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश नारायण राणे ने इंजीनियर पर कीचड़ अटैक करने के मामले में पुलिस थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया है. बता दें, नितेश राणे के खिलाफ सिंधुदुर्ग जिले के कुडाल पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया गया था. नितेश राणे को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा. इससे पहले कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने कहना है कि अधिकारी अभिमानी हैं, इसलिए उन्हें सबक सिखाने की जरूरत है.

'हाइवे पर डंडा लेकर बैठूंगा और काम की निगरानी करूंगा'

नितेश राणे ने कहा, 'हमने जो रास्ता मांगा वो दिया नहीं. कांकावली के लोगों ने अपनी पच्चास साल पुरानी दुकानें रास्ते से हटाई हैं, ताकि यहां हाईवे बन सके. उन्होंने त्याग किया है, ताकि हाईवे बने और लोगों का एक्सीडेंट ना हों, विकास के लिए लोगों ने त्याग किया है. यहां अधिकारियों को लगता है कि सब बिके हुए हैं. और राणे को खरीदना इनकी औकाद में नहीं है. ये भी वो जान लें. तुम कांकावली निवासियों को उनका हक दो और विकास करो, तब जाकर हमें संतुष्टि मिलेगी. कल से मैं रोज सुबह 7 बजे से हाथ में डंडा लेकर इन अधिकारियों के साथ हाइवे पर बैठूंगा और काम की निगरानी करूंगा. इन अधिकारियों की जो मस्ती चढ़ी है, अधिकारियों को कैसे सबक सिखाना है, ये हमें पता है. हम सिर्फ दिखावा नहीं करते. आने वाली जुलाई में भारी बारिश होगी तो यहां मुश्किलें पैदा हो जाएंगी. इसलिए मैं यहां डंडा लेकर बैठूंगा और सब काम पूरा करवाकर लूंगा. प्रशासन भी अपना काम पूरा करे.'

'बेटे को मांगनी पड़ेगी माफी'

इससे पहले नितेश राणे के पिता पूर्व सीएम नारायण राणे ने मीडिया से बात करते हुए माफी मांगी. उन्होंने कहा कि हाईवे मुद्दे को लेकर प्रदर्शन करना ठीक है. लेकिन उनके समर्थकों की तरफ से इंजीनियर के साथ किया गया व्यवहार गलत है. मैं इसका समर्थन नहीं करता हूं. क्या नीतीश राणे इसकी मांफी मांगेंगे? इसका जवाब देते हुए पूर्व सीएम नारायण राणे ने कहा कि क्यों नहीं, मैं उससे माफी मांगने के लिए बोलूंगा? वह मेरा बेटा है. अगर पिता बिना अपनी गलती के माफी मांग सकता है तो फिर बेटे को भी माफी मांगनी पड़ेगी.

ये है मामला

गुरुवार को नितेश राणे के नेतृत्व में स्वाभिमान संगठन के कार्यकर्ताओं ने हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के इंजीनियर प्रकाश शेडकर से मुलाकात की. कांग्रेस विधायक नितेश राणे सड़क निर्माण कार्य का जायजा लेने गए थे. इसी दौरान उन्होंने गुस्से में आकर इंजीनियर पर कीचड़ फिंकवा दिया. इसके बाद विधायक और उनके समर्थकों ने इंजीनियर को नदी पर बने पुल से बांध दिया और उनसे बदसलूकी की. मामला सिंधु दुर्ग जिले के कनकवली की है. यहां लगातार चार दिन से बारिश हो रही है. इससे मुंबई-गोवा एक्सप्रेस वे पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं. इससे लोगों में नाराजगी है. नितेश राणे ने एक्सप्रेस वे काम में देरी और गड्ढों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए इंजीनियर को कीचड़ से नहला दिया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it