मुम्बई

'क्या अमित शाह ने PM मोदी को भी 50:50 फॉर्मूले को लेकर...?

Special Coverage News
14 Nov 2019 2:04 PM GMT
क्या अमित शाह ने PM मोदी को भी 50:50 फॉर्मूले को लेकर...?
x

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में उठापटक के बीच शिवसेना (Shiv Sena) ने एक बार फिर 50:50 फॉर्मूले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज कसा. शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि अगर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को सीट बंटवारे के '50:50' फॉर्मूले के बारे में समय पर सूचना दी होती तो महाराष्ट्र को वर्तमान राजनीतिक संकट से न गुजरना पड़ता.

राउत ने आश्चर्य जताते हुए पूछा कि क्या भाजपा के शीर्ष नेताओं ने सीट बंटवारे पर किए गए फैसले को लेकर प्रधानमंत्री को 'अंधेरे में रखा'? अमित शाह ने बुधवार को कहा था कि मुख्यमंत्री का पद साझा करने सहित शिवसेना की कई मांगें भाजपा को 'अस्वीकार्य' हैं.

अमित शाह ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के इस दावे को भी खारिज कर दिया था कि भाजपा गठबंधन सहयोगी दल के साथ मुख्यमंत्री पद साझा करने पर सहमत हुई थी. शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जनता के सामने 'कम से कम 100 बार' जिक्र किया था कि यदि भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिलता है तो देवेंद्र फडणवीस फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story