Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा आज शिवसेना में होंगे शामिल

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा आज शिवसेना में होंगे शामिल

100 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके शर्मा ने 18 जुलाई को अचानक इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था

 Special Coverage News |  13 Sep 2019 7:51 AM GMT  |  दिल्ली

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा आज शिवसेना में होंगे शामिल
x

महाराष्ट्र पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा आज शाम 6 बजे शिवसेना में शामिल होंगें. सूत्रों की मानें तो मुंबई से सटे नालासोपारा विधानसभा सीट से शिवसेना के उम्मीदवार हो सकते हैं.

100 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके शर्मा ने 18 जुलाई को अचानक इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था. तभी कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल होंगें और विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा फिलहाल ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल में सीनियर पुलिस ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे. मालूम हो कि ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल में रहते हुए प्रदीप शर्मा ने एक्सटॉर्शन के मामले में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया, जिसपर मकोका के तहत मामला चल रहा है. साथ ही उन्होंने बुकी सोनु जलाना और इंटरनेशनल डी-कंपनी के बेटिंग सिंडिकेट को तोड़ा. जिसमें अभिनेता अरबाज खान सहित कई नामी कलाकारों के बेटिंग की जानकारी उभरकर सामने आई थी.

अंडरवर्ल्ड पर अपनी नजरें टेढ़ी करनी शुरू कर दी थी

प्रदीप शर्मा ने जब मुंबई में कदम रखा, तब अंडरवर्ल्ड अपने चरम पर था. दाऊद इब्राहिम, छोटा राजन जैसे नामी अपराधी पुलिस की हिट लिस्ट में थे. शर्मा ने आते ही अंडरवर्ल्ड पर अपनी नजरें टेढ़ी करनी शुरू कर दी और दो नामी बदमाशों का एनकाउंटर किया. इसके बाद मुंबई में उनका नाम गूंजने लगा. वर्ष 2008 में प्रदीप शर्मा पर अंडरवर्ल्ड से जुड़े होने का आरोप लगा. उनका नाम 'लखन भैया फर्जी एनकाउंटर' में आया था, जिसके बाद उन्हें मुंबई पुलिस से सस्पेंड कर दिया गया. 4 साल जेल में काटने के बाद 2009 में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया. इसके बाद उन्होंने वापस मुंबई पुलिस ज्‍वॉइन कर ली.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it